दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से हिजबुल का आतंकी गिरफ्तार

Last Updated 21 Nov 2018 06:10:45 AM IST

पंजाब में आतंकी हमले के बाद आतंकी खतरे को देखते हुए दिल्ली समेत देशभर में हाई अलर्ट जारी किया गया है।


दिल्ली के IGI एयरपोर्ट से हिजबुल का आतंकी गिरफ्तार

इसी बीच दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने मंगलवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक खूंखार आतंकी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकी की पहचान अंसार उल हक (28) के रूप में की गई है, जो जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के टिकन बटपुरा गांव का रहने वाला है।

पुलवामा में सीआईडी यूनिट में तैनात सब-इंस्पेक्टर इम्तियाज अहमद मीर (30) की हत्या के मामले में जम्मू पुलिस को इसकी तलाश थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार आतंकी ने अपनी प्रेमिका के के साथ मिलकर उक्त सब इंस्पेक्टर को हनीट्रैप में फंसाकर उसकी लोकेशन का पता लगाकर हिजबुल मुजाहिद्दीन के अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उसे अगवा किया और उसकी बीती 28 अक्टूबर को हत्या कर दी थी।

20 दिन पहले ही आतंकी के बारे में मिली थी सूचना : दिल्ली पुलिस स्पेशल पुलिस उपायुक्त प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि करीब 20 दिन पहले गुप्त सूचना मिली थी कि पुलवामा में हुई एसआई की हत्या का आरोपी आतंकी वारदात के बाद भागकर दिल्ली पहुंच गया है। जिसके बाद से ही स्पेशल सेल की टीम उसकी तलाश में जुटी हुई थी।

पोस्ट ग्रेजुएट अंसार पांच साल से हिजबुल के साथ : अंसार उल हक ने अवंतीपुरा की इस्लामिक यूनिर्वसटिी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी से अंग्रेजी साहित्य में पोस्ट ग्रेजुएट किया है। उसके पिता का सेब का बड़ा कारोबार है और उसका एक भाई सरकारी शिक्षक है। उसकी दो बहनें भी हैं, जिनकी शादी हो चुकी है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment