एनजीओ ने शुरू किया ‘ड्राइव सेफ डैडी’ अभियान

Last Updated 04 Nov 2018 04:52:34 PM IST

शराब पीकर गाड़ी चलाने की प्रवृत्ति पर रोक लगाने और मोटर वाहन चालकों को सुरक्षित और सावधानी के साथ गाड़ी चलाने के बारे में जागरूक बनाने के लिए ‘ड्राइव सेफ डैडी’ नामक एक अनोखा अभियान शुरू किया है।


‘ड्राइव सेफ डैडी’ अभियान

दिल्ली स्थित एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) ने शराब पीकर गाड़ी चलाने की प्रवृत्ति पर रोक लगाने और मोटर वाहन चालकों को सुरक्षित और सावधानी के साथ गाड़ी चलाने के बारे में जागरूक बनाने के लिए ‘ड्राइव सेफ डैडी’ नामक एक अनोखा अभियान जारी एक बयान में यह जानकारी मिली है।         

अभियान में दिल्ली विश्वविद्यालय के कुछ छात्र शामिल हैं और वे पूरे शहर में आईजीएल, सीएनजी गैस पंपों पर चालकों के साथ बातचीत करेंगे।         

बयान में बताया गया है कि त्यौहार का मौसम है और दीवाली का उत्साह है। ऐसे में शराब पीकर गाड़ी चलाने से दुर्घटनाओं और हादसों की आशंका बढ जाती है।          
‘कम्युनिटी अगेन्स्ट ड्रंकन ड्राइविंग’ नामक एनजीओ के संस्थापक और सड़क सुरक्षा विशेषज्ञ प्रिंससिंघल ने कहा कि सुरक्षित गाड़ी चलाने की आवश्यकता के प्रति आम लोगों को जागरूक बनाने के लिए यह अभियान चलाया गया है।

        

सिंघल के मुताबिक, दिवाली के दौरान हर साल घातक दुर्घटनाओं की दर में करीब 22-25 प्रतिशत का इजाफा हो जाता है और शराब की बिक्री बढ जाती है।             
उन्होंने बताया, ‘‘इस पहल का उद्देश्य ड्राइवरों के साथ जुड़ना और विशेषकर त्यौहारों के दौरान सड़क पर सुरक्षित ड्राइविंग की आवश्यकता और उसके महत्व पर उन्हें संवेदनशील बनाना है।’’

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment