सदन में कार्यवाही नहीं तो सांसदों को भत्ता नहीं : आप

Last Updated 07 Mar 2018 04:20:42 PM IST

आम आदमी पार्टी के तीनों राज्यसभा सदस्यों ने विभिन्न मुद्दों पर संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही लगातार तीन दिनों से स्थगित होने का हवाला देते हुये मांग की है कि जिस दिन सदन की कार्यवाही स्थगित हो, सदस्यों को उस दिन का भत्ता नहीं दिया जाये.


(फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजयसिंह ने सभापति एम वैंकेया नायडू को आज पत्र लिखकर मांग की है कि सदन की कार्यवाही नहीं हो तो सदस्यों का भत्ता भी नहीं मिलना चाहिये. पार्टी के दो अन्य सदस्यों एन डी गुप्ता और सुशील गुप्ता के हस्ताक्षर वाले पत्र में सिंह ने कहा कि उच्च सदन में जनता मुद्दों पर सत्र के दौरान चर्चा होनी चाहिये. विभिन्न मुद्दों पर संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही लगातार तीन दिनों से स्थगित होने का हवाला देते हुये मांग की है कि जिस दिन सदन की कार्यवाही स्थगित हो, सदस्यों को उस दिन का भत्ता नहीं दिया जाये.
 
उन्होंने कहा कि छात्रों, किसानों, व्यापारियों और आम आदमी को संसद सदस्यों से अपेक्षा होती है कि सदन में उनके मुद्दों पर चर्चा कर समस्याओं का समाधान निकलेगा, लेकिन पिछले तीन दिनों से सदन में कार्यवाही नहीं हो रही है. सिंह ने इस स्थिति को दुखद बताते हुये कहा कि बिना कार्यवाही वाले दिन सांसदों का जनता के पैसे से वेतन लेना सर्वथा अनुचित है.


 
उन्होंने सभापति से अनुरोध किया कि जिस दिन सदन की कार्यवाही न हो उस दिन सदस्यों को मिलने वाला भत्ता न दिया जाये. उल्लेखनीय है कि सोमवार से शुरु हुए बजट सत्र के दूसरे चरण में पीएनबी घोटाला सहित विभिन्न मद्दों पर संसद के दोनों सदनों में कांग्रेस सहित अन्य दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण कार्यवाही बाधित है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment