अफसरों का विश्वास जीतें सीएम

Last Updated 28 Feb 2018 06:25:50 AM IST

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर साफ कर दिया है कि दिल्ली सरकार में कार्यरत अधिकारी व कर्मचारी स्वयं को काफी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.


दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (फाइल फोटो)

एलजी  ने कहा कि मुख्यमंत्री के आवास पर मुख्यमंत्री के समक्ष ही मुख्य सचिव के साथ घटना घटी है इसलिए मुख्यमंत्री अधिकारी व कर्मचारियों से मिलकर उनमें विश्वास जगाएं. यह मुख्यमंत्री का बड़ा उत्तरदायित्व बनता है. 

उपराज्यपाल ने कहा कि राजधानी में उनके लंबे प्रशासनिक कार्यानुभव के दौरान कई दलों की सरकार बनी लेकिन नौकरशाही व चुनी हुई सरकार में इतनी ज्यादा दूरी कभी नहीं देखी गई. इस विश्वास की कमी (ट्रस्ट डेफिसिट) को स्वयं मुख्यमंत्री को दूर करना होगा.

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के कर्मचारी कहीं भी हड़ताल पर नहीं गए हैं. सभी कार्यालय खुले हैं, अधिकारी व कर्मचारी रोज उपस्थित होते हैं व काम कर रहे हैं लेकिन अधिकारी काम काज के लिए सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करना चाहते हैं.

मुख्यमंत्री व सभी मंत्रियों के साथ 24 फरवरी को हुई बैठक में उन्होंने साफ कहा था कि दिल्ली सरकार को अधिकारियों में बनी विश्वास की कमी (ट्रस्ट डेफिसिट) को तुरंत दूर करना होगा लेकिन इसी मुलाकात के दिन एक विधायक ने एक अधिकारी को धमकाया.

उपमुख्यमंत्री ने 26 तारीख को उन्हें पत्र लिखा है लेकिन इसके पूर्व 24 फरवरी को सभी मंत्रियों से मुलाकात के दौरान ही उन्होंने साफ कर दिया था कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए जगह नहीं है. विधायकों द्वारा मुख्य सचिव की कथित पिटाई की घटना पूर्व में कभी नहीं घटी है.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment