मुख्य सचिव मारपीट मामला: बदसलूकी वाले कमरे में कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं, रिकार्डिंग और हार्ड डिस्क जब्त

Last Updated 23 Feb 2018 02:45:14 PM IST

दिल्ली पुलिस ने कहा है जिस कमरे में मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से कथित बदसलूकी हुई है उसमें कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं है. उन्होंने बताया कि 21 सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग और हार्ड डिस्क जब्त कर ली गई है.


बदसलूकी वाले कमरे में कोई CCTV कैमरा नहीं.पुलिस

मुख्य सचिव के साथ सोमवार मध्य रात्रि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर कथित बदसलूकी मामले की जांच पड़ताल के सिलसिले में दिल्ली पुलिस आज उनके आवास पहुंची और साक्ष्यों को खंगाला.
     
पुलिस उपायुक्त उत्तर हरेन्द्र कुमार सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जिस कमरे में यह घटना हुई है उसमें कोई कैमरा नहीं था. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री आवास परिसर में 21 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं जिनमें से 14 ही चालू हैं और सात की रिकार्डिंग बंद है. कैमरे 40 मिनट पीछे चल रहे हैं. सिंह ने बताया कि 21 सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग और हार्ड डिस्क जब्त की गई है.
     
पुलिस ने अभी मुख्यमंत्री से कोई पूछताछ नहीं की है. घटना के समय केजरीवाल के अलावा उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे. इस सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी(आप) के दो विधायकों अमानतुल्ला खां और प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार किया है. दोनों विधायक फिलहाल 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं.


     
पुलिस सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री के सलाहकार वी के जैन ने बयान दिया है कि मुख्य सचिव के साथ विधायकों ने बदसलूकी और मारपीट की थी. अंशु प्रकाश की शिकायत पर पुलिस विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर जांच कर रही है.

केजरीवाल ने इस मामले पर उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलने का समय मांगा है. यह पहला मौका है जब दिल्ली पुलिस किसी मामले की जांच के लिए केजरीवाल के आवास पर गई है.
      
पुलिस जब्त की गई फुटेज की जांच कर यह पता लगायेगी कि इसमें  किसी प्रकार की छेड़छाड़ तो नहीं की गई है. पुलिस ने कहा है कि इन कैमरों की सीडी पहले भी मांगी गई थी उपलब्ध नहीं कराने पर मुख्यमंत्री आवास आकर जांच करनी पड़ी है.
      
मुख्यमंत्री पूर्व निकट सहयोगी और पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा जिस कमरे में मुख्य सचिव के साथ घटना हुई है उस कमरे में केजरीवाल सीक्रेट डीलिंग  करते हैं.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment