बवाना अग्निकांड: BJP का आरोप, फैक्ट्री का लाइसेंस 'आप' ने दिया

Last Updated 21 Jan 2018 05:27:14 PM IST

भाजपा ने रविवार को कहा कि शनिवार को बवाना में जिस पटाखा फैक्ट्री में अग्निकांड हुआ है, उसका लाइसेंस दिल्ली सरकार ने दिया है. इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है.


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, "यह स्थान, यह फैक्ट्री और इसका लाइसेंस, सबकुछ दिल्ली सरकार और इसके उद्योग विभाग के अंतर्गत आता है. यह फैक्ट्री अवैध रूप से चल रही थी."

उनका समर्थन करते हुए उत्तरी दिल्ली की मेयर प्रीति अग्रवाल ने कहा, "बवाना औद्योगिक क्षेत्र दिल्ली प्रदेश औद्योगिक और ढांचागत विकास निगम (डीएसआईआईडीसी) के अंतर्गत आता है और इसका भूमि आवंटन दिल्ली सरकार ने किया है."

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मेयर प्रीति अग्रवाल का एक वीडियो जारी करते हुए उन पर हमला किया था. वीडियो में मेयर अधिकारियों को अग्निकांड के मामले में कुछ भी बोलने से मना कर रही थीं.

केजरीवाल ने शनिवार रात एक वीडियो रीट्वीट किया था, जिसमें अग्रवाल को यह बोलते हुए सुना जा सकता है, "इस फैक्ट्री का लाइसेंस हमने दिया है, इसलिए हम इस मुद्दे पर कोई बयान नहीं दे सकते."

इसके बाद मनोज तिवारी ने ट्वीट किया, "इससे ज्यादा शर्मनाक और क्या हो सकता है. जहां 17 लोगों की मौत हो गई है और मुख्यमंत्री एक झूठे वीडियो को रीट्वीट कर रहे हैं."

मेयर ने मीडिया से कहा, "मैंने अपने कुछ साथियों से घटनास्थल के बारे में कुछ पूछ रही थी और उस समय मेरा मतलब था कि ऐसी दुर्घटना होने पर कुछ भी ऐसा नहीं बोलना चाहिए."
मेयर ने कहा कि मुख्यमंत्री इसके लिए उनसे माफी मांगें.

पश्चिम दिल्ली के बवाना औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में आग लगने से 10 महिलाओं सहित कुल 17 लोगों की जलकर या दम घुटने से मौत हो गई थी और 30 अन्य लोग घायल हो गए थे. इस गोदाम का उपयोग पटाखे रखने के लिए भी किया जाता था.

फैक्ट्री मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment