NBCC के CMD पर मामला दर्ज, दो गिरफ्तार

Last Updated 24 Dec 2017 06:54:52 AM IST

सीबीआई ने यहां प्रगति मैदान में आईटीपीओ कॉम्प्लेक्स की 2,150 करोड़ रुपये की पुनर्विकास परियोजना में कथित भष्टाचार के मामले में एनबीसीसी अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अनूप कुमार मित्तल पर मामला दर्ज किया है.


NBCC के CMD पर मामला दर्ज, दो गिरफ्तार

जबकि मामले के संबंध में एक सरकारी अधिकारी और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने सरकारी अधिकारी प्रदीप कुमार मिश्रा और आकाशदीप चौहान को कल रात गिरफ्तार किया तथा गाजियाबाद, दिल्ली और मुंबई में छापे मारे. उन्होंने बताया कि मित्तल के आवासीय और आधिकारिक परिसरों की तलाशी नहीं ली गई.

विशेष सीबीआई अदालत ने आज मिश्रा और चौहान को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. एजेंसी ने प्राथमिकी में आरोप लगाया कि एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड द्वारा शपूरजी पालोनजी एंड कंपनी प्राइवेट लिमिटेड और शपूरजी पालोनजी कतर डब्ल्यूएलएल के संयुक्त उद्यम को 2,149.93 करोड़ रुपये का एक ठेका दिया गया.

मुंबई की कैपेसाइट स्ट्रक्चर्स शपूरजी पालोनजी से यह ठेका लेने की कोशिश कर रही थी. सीबीआई की प्राथमिकी के अनुसार 2,149.93 करोड़ रुपये के ठेके के सौदे को एक सरकारी अधिकारी ने प्रभावित किया जिसने मित्तल पर प्रभाव का इस्तेमाल करने और कैपेसाइट स्ट्रक्चर्स को ठेका दिलाने के बदले में रित के तौर एक रॉयल एनफील्ड बाइक मांगी.

कैपेसाइट स्ट्रक्चर्स के प्रबंध निदेशक संजय कुलकर्णी ने उप अनुबंध हासिल करने के लिए एक मध्यस्थ ऋषभ अग्रवाल से संपर्क किया.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment