'रन फॉर लाडली' में दौड़ी दिल्ली

Last Updated 18 Dec 2017 05:32:23 AM IST

दिल्ली पुलिस ने लाडली फाउंडेशन के साथ मिलकर 'रन फॉर लाडली' हाफ मैराथन आयोजित किया, जिसका उद्देश्य महिलाओं की सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करना व लोगों को महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों के खिलाफ लड़ने के लिए प्रेरित करना था.


रन फॉर लाडली में शिरकत करते युवक और युवतियां.

राजधानी के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में रविवार को अयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने झंडा दिखाकर इस हाफ मैराथन को रवाना किया. इस दौरान उनके साथ दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक समेत दिल्ली पुलिस के कई आला अधिकारी भी कार्यक्रम में मौजूद थे.

दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर हाफ मैराथन आयोजित करने वाली लाडली संस्था के संचालक ने बताया कि हाफ मैराथन में हिस्सा लेने वाले लोगों को 'लाडली रक्षक' बनाकर उन्हें यह संकल्प दिलाया गया कि वो महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध और अत्याचार का डटकर मुकाबला करेंगे. महिलाओं को खिलाफ हो रहे अन्याय के लिए खड़े होकर उन्हें न्याय दिलाएंगे.

इस कार्यक्रम के दौरान आम लोगों के बीच इसकी पहुंच बढ़ाने के लिए सिनेमा, राजनीति और समाजसेवा में अहम योगदान निभाने वाले प्रसिद्ध लोगों को भी लाडली रक्षक बनाया गया. साथ ही अगले 5 सालों में देश में तकरीबन एक करोड़ 'लाडली रक्षक' नियुक्त करने का लक्ष्य भी बनाया गया है. इस हाफ मैराथन में करीब 20 हजार लोगों ने शिरकत की, जिनमें से जीतने वालों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment