दिल्ली में अवैध कालोनियां नियमित हों, नीतीश कुमार लिखेंगे पत्र

Last Updated 11 Dec 2017 05:49:30 AM IST

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पैर जमाने की कोशिश में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने रविवार को यहां कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया.


जदयू पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

जदयू पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार ने अवैध कॉलोनियों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि वे इन्हें नियमित करने के लिए केंद्र तथा राज्य सरकार को पत्र लिखेंगे.

पार्टी के प्रदेश तथा राष्ट्रीय पदाधिकारियों द्वारा मंच से अवैध कॉलोनियों का मुद्दा उठाये जाने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू कार्यकर्ताओं से कहा कि दिल्ली की 1642 अवैध कॉलोनियों को नियमित किए जाने का मुद्दा वे पूरे जोर-शोर से उठाएं. उन्होंने कहा अगले साल मार्च में पार्टी की रैली में इसी को मुद्दा बनाइये. पार्टी की तरफ से पूरा समर्थन मिलेगा. मैं स्वयं राज्य और केंद्र सरकार को भी लिखूंगा.

इससे पहले जदयू के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष नरसिंह शाह और उपाध्यक्ष दयानंद राय ने बताया कि इन 1642 अनाधिकृत कॉलोनियों में करीब 30 लाख लोग रहते हैं. नीतीश ने आरोप लगाया कि पहले दिल्ली में जदयू के विस्तार की संभावनाओं की उपेक्षा की गई थी.



उन्होंने कहा कि दिल्ली में इतनी बड़ी संख्या में बिहार के लोग रहते हैं कि यहां पार्टी के विस्तार की काफी संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों ने किसी की कृपा पर नहीं, अपनी मेहनत के बल पर दिल्ली में खुद स्थापित किया है.

बिहार-पूर्वांचल के लोग अब प्रवासी नहीं, यहां के स्थायी निवासी हैं. उन्होंने यहां रहने वाले बिहार के मूल निवासियों से दिल्ली को अपना समझकर इसे बेहतर बनाने में मदद देने की अपील की.

 

 

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment