ट्रेड फेयर : सनडे में पैर रखने तक की जगह नहीं मिली

Last Updated 27 Nov 2017 06:50:15 AM IST

व्यापार मेला समाप्त होने से ठीक एक दिन पहले रविवार को प्रगति मैदान में दर्शकों की महाभीड़ पहुंची. रविववार को तय सीमा से 15 हजार से अधिक दर्शन यानी 75 हजार दर्शक पहुंचे.


ट्रेड फेयर : सनडे में पैर रखने तक की जगह नहीं मिली.

इस बार निर्माण कार्य की वजह से मेला आयोजकों ने अधिकतम दर्शकों की संख्या को 60 हजार तक सीमित कर दिया. रविवार को तय सीमा से 25 फीसद अधिक दर्शक पहुंचे.  मेला परिसर में इतनी ज्यादा भीड़ थी कि दोपहर दो बजे के करीब कई राज्य पवेलियनों के प्रवेश गेटों पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने लोगों को रोक-रोक कर अंदर जाने दिया.

आलम यह था कि लोगों का पैदल चलना तक मुश्किल था. इसके साथ रविवार को हुई जम कर खरीदारी ने कारोबारियों की चांदी कर दी है. मेले में आया हर दुकानदार यहां हुए कारोबार को लेकर खुश है.  सोमवार मेले का आखरी दिन होने के कारण रविवार को सबसे ज्यादा भीड़ मेला देखने पहुंची.

रविवार सुबह नौ बजे से ही दर्शकों की भीड़ गेटो पर जुट गयी थी और दिन चढ़ने के साथ-साथ भीड़ में इजाफा होता गया और दो बजते-बजते तो मेले के अंदर इतनी भीड़ पहुंच गयी कि हॉल नम्बर 10 व 11 के प्रवेश गेटों को कुछ समय के लिए बंद करना पड़ा जिसके बाद दर्शकों और सुरक्षा कर्मियों के बीच तू-तू मै-मै का खेल शुरू हो गया. मेला

आयोजक इटपो के अनुसार रविवार को मेला देखने के लिए 75  हजार से अधिक दर्शक पहुंचे, जबकि मेले के भीतर मौजूद भीड़ को देखते हुए सुरक्षा एजेंसिया आज आयी भीड़ की संख्या 80 हजार से अधिक होने की बात कह रही है.

महिलाओं की रही बल्ले-बल्ले
रविवार को व्यापार मेले में आया हर एक व्यक्ति खास कर महिलाएं यूपी पवेलियन का पता पूछ रही थी. पहले तो लोगों को समझ में नहीं आ रहा था महिलाएं यूपी पवेलियन का पता क्यूं पूछ रही है.
बात में पता चला कि यहां वेवर्स हैंडलूम विकास केन्द्र के स्टाल पर चार हजार कीमत वाली तीन साड़ी महज ढाई हजार में मिल रही हैं. इस स्टाल पर मौजूद कंपनी के सीईओ मोहम्मद ताबिश ने बताया कि वह यहां पर भले ही घाटे में हैंडलूम की साड़ी बेच रहे हैं, लेकिन आने वाले दिनों में जब महिलाओं को उनके ब्रांड की साड़ी पहनने की आदत लग जाएगी तो वह खुद ही बार-बार हैंडलूम की साड़ी खरीदेंगी. तब हम मुनाफा कमा लेंगे. उसने बताया कि सबसे ज्यादा मलमरी जूट सिल्क, प्यूर कॉटन, कॉटन जरी वाली साड़ी की डिमांड रही है. 

 

 

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment