दिल्ली में प्रदूषण के कारण प्राथमिक स्कूल कल बंद रहेंगे, स्कूलों ने आउटडोर गतिविधियों पर रोक लगाई

Last Updated 07 Nov 2017 07:56:49 PM IST

राष्ट्रीय राजधानी में पसरी धुएं और धुंध की चादर के कारण लोगों को सांस लेने में हो रही तकलीफ से दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सभी प्राथमिक स्कूल कल (बुधवार को) बंद रहेंगे.


प्रदूषण से दिल्ली में प्राथमिक स्कूल कल बंद रहेंगे.

दिल्ली में लोगों को सांस लेने में हो रही तकलीफ के बीच दिल्ली के कई स्कूलों ने आउटडोर गतिविधियों पर फिलहाल रोक लगा दी है. स्कूलों ने अभिभावकों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि उनके बच्चे मास्क पहनें.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से कहा है कि वह कुछ दिन के लिए स्कूलों को बंद करने पर विचार करें.

गौरतलब है कि वायु गुणवत्ता सूचकांक पर दिल्ली में हवा की गुणवत्ता गंभीर स्तर पर पहुंच गई है.  संस्कृति स्कूल ने एक संदेश में कहा है, प्रिय अभिभावक, कृपया गौर करें कि दिल्ली में प्रदूषण के उच्च स्तर और मौसम की प्रतिकूल स्थिति के कारण सुबह खेल का अभ्यास कुछ दिनों के लिए रोक दिया गया है.  

श्री राम स्कूल ने भी अभिभावकों को इसी तरह का नोटिस जारी किया है. टैगोर इंटरनेशनल स्कूल ने प्रदूषण के ऊंचे स्तर को देखते हुए आउटडोर गतिविधियों पर रोक लगा रखी है.   


     
माउंट कार्मेल स्कूल ने एक परामर्श में कहा, प्रिय अभिभावक, प्रदूषण के बढ़े हुए स्तर और खराब वायु गुणवत्ता के कारण छात्रों को कल से मास्क पहनकर स्कूल आने की सलाह दी जाती है. 

बहरहाल, डॉक्टरों ने कहा कि मास्क के साथ-साथ दीर्घकालिक उपाय करने की जरूरत है.

एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि मास्क की प्रभावशीलता पर पर्याप्त आंकड़े नहीं हैं और पर्यावरण संरक्षण के लिए आंदोलन शुरू करने की जरूरत है.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment