केजरीवाल ने मेट्रो किराया बढ़ोतरी पर की केंद्र की आलोचना

Last Updated 23 Oct 2017 06:50:41 AM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने मेट्रो के बढ़े किराये और जीएसटी के मामले पर केंद्र सरकार की ओलाचना की.


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि  मेट्रो मुनाफा कमाने के लिए नहीं बनाई गई थी, लेकिन केंद्र सरकार कहती है कि किराया नहीं बढ़ाया तो घाटा हो जाएगा. जबकि इससे सड़कों पर वाहनों की भीड़ कम होती है, प्रदूषण कम होता है और महिलाएं सुरक्षित महसूस करती हैं.

उन्होंने कहा कि मैंने केंद्र सरकार को घाटा आधा-आधा वहन करने का सुझाव दिया था, लेकिन केंद्र ने इसे ठुकरा दिया. केजरीवाल ने कहा कि जीएसटी को लेकर लोगों के मन में काफी दुविधा है. इसमें टैक्स रेट ज्यादा होने के साथ ही जटिलताएं हैं.



 लोग सोचते हैं कि काम करें या जीएसटी के फॉर्म भरें. उन्होंने कहा कि इससे बेरोजगारी बढ़ेगी, जिससे अपराध बढ़ेगा. करीब ड़ेढ महीने कार्यकर्ताओं से मुखातिब हो रहे आप के संयोजक ने कहा कि हम अगले एक साल के भीतर 25 स्किल सेंटर खोलेंगे और 25000 लोगों की ट्रेनिंग देंगे.

अंत में लोगों को छठ पूजा की बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने इस बार 565 छठ घाट बनाए हैं, जिनमें कई पक्के घाट भी हैं और बाकी घाटों को पक्का बनाने का काम चल रहा है.

 

 

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment