जिस भी झुग्गी बस्ती में गया पानी की समस्या मिली : तिवारी

Last Updated 23 Oct 2017 06:39:57 AM IST

दिल्ली भाजपा की ओर से रविवार को झुग्गी-झोपड़ी व अनधिकृत कालोनी प्रकोष्ठ की ओर से प्रदेश कार्यालय में संकल्प सम्मेलन आयोजित किया गया.


प्रदेश भाजपा कार्यालय में झुग्गीवासियों के सम्मान में आयोजित संकल्प सम्मेलन में बोलते हुए मनोज तिवारी.

इस मौके पर वर्ष 2018 तक सभी झुग्गी-झोपड़ी व अनधिकृत कालोनी वासियों को बुनियादी सुविधा मुहैया कराने को संकल्प लिया गया. कार्यक्रम में तकरीबन 3 हजार झुग्गी बस्ती में रहने वाले कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया.  इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि मैं खुद दिल्ली में लगभग 20 झुग्गी एवं पुनर्वास बस्तियों में प्रवास के माध्यम से सघन जनसंपर्क कर चुका हूं. यह खेद का विषय है कि जो पार्टी सबको नि:शुल्क पानी देने के स्वप्न को दिखा सत्ता में आई वह आज भी केवल स्वप्न ही दिखा रही है. मैं जिस भी झुग्गी बस्ती में गया वहां महिलाओं की सबसे बड़ी शिकायत पानी की कमी को पाया. 

श्याम जाजू ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की तरह ही वर्तमान केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की झुग्गी बस्तियों के निवासियों को शहर के नागरिकों की तरह नहीं एक वोट बैंक की तरह देखा है, जिसके चलते केजरीवाल सरकार झुग्गीवासियों के जीवन में सार्थक सुधार लाने को आज तक कोई योजना नहीं लाई है, सिर्फ  उन्हें छोटी-मोटी मुफ्त योजनाओं का स्वप्न दिखाकर वोट लेती रही है. इस ओछी राजनीति का परिणाम है कि झुग्गीवासियों के जीवन में कोई गुणात्मक परिवर्तन नहीं आ रहा है.



दिल्ली भाजपा के झुग्गी-झोपड़ी एवं अनिधकृत कॉलोनी प्रकोष्ठ के संयोजक उमेश वर्मा की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यालय में आयोजित झुग्गीवासियों को सम्मान संकल्प सम्मेलन आयोजित हुआ. इस मौके पर उमेश वर्मा ने अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में कहा कि हमें जहां झुग्गीवासियों की दैनिक जीवन की समस्याओं पर ध्यान देना है वहीं उनको सम्मान दिलाने के लिए उनके परिवारों के बच्चों की शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं पर विशेष ध्यान देना होगा.

उन्होंने कहा कि हमें 2018 तक दिल्ली में हर झुग्गी को सम्मान दिलाने के लिए काम करना होगा और यह लक्ष्य तभी सफल होगा जब शिक्षा का प्रचार झुग्गीवासियों के बीच होगा. सम्मेलन का उद्घाटन प्रदेश भाजपा प्रभारी श्याम जाजू ने किया. प्रकोष्ठ प्रभारी आनंद साहू, पाषर्द संजय ठाकुर, संतोष ओझा, श्रीमती भारती सिंह, सुभाष पांडेय, नरेन्द्र पांडये, हरिशंकर कश्यप, धर्मवीर सिंह एडवोकेट, राजकुमार झा, केके श्रीवास्तव व अनी मिश्रा ने दिल्ली की झुग्गीवासियों की समस्यायों को सम्मेलन में रखा.

 

 

 

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment