राजधानी में दो ज्वेलरी शॉप से करोड़ों की चोरी

Last Updated 22 Oct 2017 01:24:36 AM IST

प्रसाद नगर थाना इलाके में स्थित ज्वेलरी की दो दुकानों से चोरों ने कई करोड़ के सोने-चांदी व बेशकीमती हीरे के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया.


दिल्ली के करोलबाग इलाके में दो ज्वेलरी शॉप से करोड़ों की चोरी.

चोरों ने दुकान की तिजोरियों को काटने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया. दुकान के दोनों पीड़ित मालिकों की पहचान पश्चिम विहार निवासी चिराग वर्मा और हरियाणा के भीवानी जिला निवासी दिपक जैन के रूप में हुई. इनमें चिराग वर्मा की दुकान से करीब 7 करोड़ रुपए के जेवर चोरी हुए जबकि दीपक जैन का पूरा कारोबार ही हीरे का होने से चोरी हुए जेवरातों की कीमत कई करोड़ रुपए में होने की अंदेशा है. घटना के बाद पुलिस को शुक्रवार को सूचना देकर मुकदमा दर्ज कराया गया.
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक दोनों दुकानें एक ही इमारत की तीसरी और चौथी मंजिल पर हैं. करोलबाग के रैगरपुरा में स्थित इस इमारत के चौथी मंजिल पर स्थित इंडो वेस्टर्न कमोडिटीज प्राइवेट लिमिटेड नामक आभूषणों की दुकान है. दुकान के मालिक चिराग वर्मा ने पुलिस के पास मामले की जानकारी देते हुए बताया कि दिवाली के दिन उनकी दुकान पर उन्होंने छुट्टी कर रखी थी. उस दिन दोपहर करीब 1 बजे दुकान में काम करने वाले मैनेजर गौरव समेत सभी अन्य कर्मचारी पूजा करने के बाद दुकान बंद करके अपने-अपने घर चले गए थे. जिसके बाद अगले दिन शुक्रवार सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे दुकान के बिल्डिंग के मालिक के कर्मचारी ने चिराग को फोन कर बताया की उनकी दुकान का ताला टूटा है. सूचना पाते ही मौके पर पहुंचकर दुकान के अंदर देखा तो पाया कि वहां रखी दो तिजोरियां गैस कटर से कटी हैं और उनमें रखे करीब सात करोड़ रुपए के जेवरात गायब हैं. हैरान पीड़ित चिराग ने मामले की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी.

उधर, पुलिस द्वारा छानबीन किए जाने के दौरान ही इसी इमारत की तीसरी मंजिल पर स्थित श्री पद्मावती डायमंड प्राइवेट लिमिटेड नामक दुकान के भी ताले टूटे होने की सूचना मिली. सूचना पाकर दुकान का सुपरवाइजर नीरज चंचल मौके पर पहुंच गया और मामले की सूचना दुकान मालिक दीपक जैन को दी. बाद में दुकान के अंदर जाकर जांच करने में पता चला कि चोरों ने गैस कटर से दुकान के अंदर रखी तिजोरियों को काटकर नगद समेत बेशकीमती हीरे व जेवरात लेकर फरार हो गए हैं. नीरज ने पुलिस को बताया कि दिवाली के दिन दोपहर में उसने दुकान के स्टाफ को दिवाली गिफ्ट बांटा था और बाद में दुकान बंद करके अपने घर चला गया था. उधर, सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दुकान के मालिक की करोड़ों की चोरी के बाद हालत खराब हो गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment