जाति धर्म के नाम पर हत्या की घटनाओ में संलिप्त लोग राजनीति से प्रेरित: केजरीवाल

Last Updated 16 Aug 2017 05:58:42 AM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा किदेश में धर्म और जाति के नाम पर भीड़ द्वारा हत्या की घटनाओं से जुड़े लोग राजनीति से प्रेरित है.


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

स्वतांता दिवस के अवसर पर छासाल स्टेडियम में यहां जनसभा को संबोधित करते हुए श्री केजरीवाल ने कहा धर्म ओर जाति के नाम पर जब हम यह सुनते है कि किसी पर हमला, हत्या या भीड़ ने किसी को पीट पीटकर मार डाला तो मुझे बहुत पीड़ा होती है.
उन्होंने यह भी कहा कि देश के लोग इस तरह की घटनाओं को पसंद नहीं करते. उन्होंने आरोप लगाया कि इस तरह की घटनाओं के पीछे कुछ ऐसे नेता हैं जो लोगों के बीच घृणा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.
मुख्यमंी ने कहा कि देश के लोग सछ्वाव के साथ रहना चाहते हैं. उन्होंने कहा यदि हिन्दू, मुस्लिम और सिख धर्म के लोगों में एकता नहीं रहेगी तो देश भी सुरक्षित नहीं रहेगा. यह देश विविधिता वाले लोगों का देश है..

इससे पहले श्री केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस, दिल्ली अग्नि शमन सेवा एवं दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की टुकड़यिों और एनसीसी तथा स्कूलीछाों की परेड की सलामी ली. मुख्यमंी ने सुबह अपने आवास पर भी तिरंगा फहराया.
इससे पहले मुख्यमंी ने प्रदेश की जनता के नाम अपने संदेश में दिल्ली सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेा में किये गये कार्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि गरीबी मिटाने के लिए बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की आवश्यकता है. उन्होंने महिला सुरक्षा पर जिक्र करते हुए कहा कि अपराधियों के खिलाफ सजा दिलाने के कार्यों में तेजी लानी चाहिये.
इस अवसर पर दिल्ली सरकार के मंी, विधायक, मुख्य सचिव और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment