VIDEO: कपिल मिश्रा का गंभीर आरोप- केजरीवाल को सत्येंद्र जैन ने दिए 2 करोड़

Last Updated 07 May 2017 09:37:40 AM IST

केजरीवाल मंत्रिमंडल से हटाए गए कपिल मिश्रा ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए. कपिल मिश्रा ने कहा कि सत्येंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल को दो करोड़ रुपये दिए थे. उन्होंने खुद अपनी आंखों से देखा था.


कपिल मिश्रा

कपिल मिश्रा ने राजघाट पर संवाददाताओं से कहा कि अरविंद केजरीवाल में पूरा विश्वास होने की वजह से मैं चुप था. परसों मैंने अपनी आंखों से देखा कि सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल को दो करोड़ रुपये नगद दिए. मेरे पूछने पर कहा गया कि राजनीति में यह सब होता रहता है. पैसा कहां से आया इसके बारे में केजरीवाल ने कहा कि कुछ बातें तुरंत बताना जरूरी नहीं होता.

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल की जानकारी में घोटाले हुए. सतेंद्र जैन ने मुझे खुद बताया कि उन्होंने केजरीवाल जी के किसी रिश्तेदार को जमीन दिलवाने के लिए 50 करोड़ की डील कराई.

उन्होंने कहा, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सतेंद्र जैन के बारे में कई ऐसी जानकारियां हैं जो सबको पता हैं.

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि टैंकर घोटाले में मैंने शीला दीक्षित के खिलाफ एक रिपोर्ट दी थी. उसके बाद क्या हुआ यह आप जानते हैं.

कपिल मिश्रा ने कहा, पिछले दो साल में केजरीवाल और सिसोदिया ने पानी के मुद्दे पर मेरे काम की तारीफ की. लेकिन अब क्या हो गया.

'न आप छोड़ूंगा, न कोई निकाल सकता है'

उन्होंने कहा, मैं आम आदमी पार्टी न छोड़ूंगा न कोई मुझे पार्टी से निकाल सकता है. मैं अकेला ऐसा मंत्री हूं जिसके ऊपर कोई करप्शन केस नहीं है और ना ही सीबीआई जांच.

मंत्रीपद से हटाए जाने के बाबत उन्होंने कहा, मैं मंत्रीपद से हटा नहीं था, ऐंटी करप्शन ब्यूरो को चिट्ठी लिखने के बाद केजरीवाल से मिलने गया, मुझे मेरे बोलने के बाद हटाया गया, न कि हटाने के बाद बोल रहा हूं.

कपिल मिश्रा ने कहा कि भले ही मेरे प्राण चले जाएं लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ चुप नहीं रहूंगा.

मिश्रा ने कहा, "मैंने उपराज्यपाल अनिल बैजल को इस बारे में सूचित कर दिया है और मैं सभी जांच एजेंसियों को भी इस बारे में सूचित करूंगा."

कपिल मिश्रा के आरोप बेबुनियाद: सिसोदिया

कपिल मिश्रा के आरोपों के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कपिल मिश्रा के आरोप बेबुनियाद, जवाब देने के लायक नहीं हैं.

सिसोदिया ने कहा, उनको खराब कामकाज की वजह से बर्खास्त किया गया. पूरी दिल्ली में लोग पानी को लेकर परेशान थे, विधायक लोगों की गालियां खा रहे थे

उन्होंने कहा, कपिल मिश्रा के आरोपों पर कोई यकीन नहीं कर सकता

विश्वास ने कहा, धैर्य रखें

वहीं कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा कि साथियों-कार्यकर्ताओं से प्रार्थना है धैर्य रखें, परस्पर विश्वास बनाए रखें.

खुलासे से पहले कपिल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की. उन्होंने एलजी के सामने अपना पक्ष रखा. बैठक के बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा कि चुप रहना असंभव था. 

उन्होंने ट्वीट किया, "मैंने उन्हें अवैध तरीके से पैसे लेते देखा है. एलजी को पूरे मामले की जानकारी दी. चुप रहना असंभव था. कुर्सी क्या प्राण भी जाए तो जाए."

इससे पहले उन्होंने कहा था, "मैंने केजरीवाल जी को बता दिया था कि मैं टैंकर घोटाले की रिपोर्ट में देरी बर्दाश्त नहीं कर सकता हूं और इस देरी के उत्तरदायी लोगों के नाम मैं एंटी करप्शन ब्यूरो को दे दूंगा. यानि जो लोग इस घोटाले में शामिल हैं. अब मैं कुछ बड़े नामों का खुलासा करूंगा. शायद इसीलिए यह फैसला (मुझे हटाने का) लिया गया है. मुझे अभी तक मेरे हटाए जाने की सूचना आधिकारिक तौर पर नहीं दी गई है."

कपिल मिश्रा ने शनिवार को खुद को मंत्री पद से हटाए जाने के बाद एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा है कि वह टैंकर घोटाले को लेकर बड़ा खुलासा करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा था आप सरकार में वह अकेले मंत्री हैं जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं हैं.

कपिल मिश्रा ने की थी कुमार विश्वास की तरफदारी

उन्होंने यह भी साफ किया है कि वह किसी अन्य पार्टी में नहीं जाएंगे बल्कि आप में ही रहेंगे और झाड़ू चलाएंगे और दिल्ली से गंदगी भगाएंगे.

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने पार्टी नेतृत्व के साथ वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के टकराव होने पर उनकी तरफदारी करने के कुछ दिन बाद जल मंत्री के पद से कपिल
मिश्रा को शनिवार को हटा दिया.

कपिल मिश्रा को कुमार विश्वास का करीबी माना जाता है. कुमार विश्वास प्रकरण के दौरान कपिल मिश्रा ने कहा था, "आत्मविश्लेषण का समय आ गया है. दो वर्ष बाद हमें ऐसा दिन क्यों देखना पड़ रहा है. चाहे मोदी लहर हो या नहीं, यह स्पष्ट हो गया है कि लोगों ने हमें वोट नहीं दिया है. आज वास्तविकता यह है कि हमें 2015 की तुलना में कम सीटें मिली हैं. परिणाम को महज ईवीएम पर दोष मढ़कर नहीं देखा जा सकता है."

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment