उप राज्यपाल ने डेंगू और चिकनगुनिया से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की

Last Updated 05 May 2017 09:22:30 PM IST

दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने आज राजधानी में डेंगू और चिकनगुनिया जैसी बीमरियों से निपटने की तैयारी की समीक्षा की.


दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल (फाइल फोटो)

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राजनिवास में आयोजित इस बैठक में दिल्ली के परिवार कल्याण मंत्री सत्येन्द्र जैन, सार्वजनिक कार्य विभाग (दिल्ली) के सचिव, दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ, जल बोर्ड के सचिव, स्वास्थ्स सेवाओं के महानिदेशक (दिल्ली), शहरी आवास सुधार बोर्ड के सीईओ, एनडीएमसी के चैयरमैन, तीनों निगमों के आयुक्तों और दिल्ली सरकार तथा राजनिवास के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया.

सूत्रों ने बताया कि इस मामले में पहली बैठक 23 मार्च को आयोजित की गई थी और अब उसके बाद यह बैठक की गई है. आज की बैठक में पिछली बैठक के निर्णयों पर की गई कार्रवाई पर चर्चा की गई.



उप राज्यपाल ने सभी पक्षों से चिन्हित एवं अधिक जोखिम वाले क्षेत्रों में सभी आवश्यक उपाय करने तथा प्रभावी निगरानी करने के निर्देश दिए. उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अधिक जोखिम वाले क्षेत्रों में नियमित आधार पर चैकिंग करते रहे तथा इस निगरानी प्रकिया में सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल किया जाए.

उप राज्यपाल ने कहा कि सभी स्थानीय निकायों, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग को मिलकर एक उच्च स्तरीय जागरूकता अभियान चलाना होगा ताकि लोगों को इन बीमारियों के बारे में जागरूक किया जा सके.

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment