दिल्ली को एक साल में स्वच्छ बना दूंगा : केजरीवाल

Last Updated 20 Apr 2017 09:14:07 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को वादा किया कि यदि आम आदमी पार्टी (आप) रविवार को होने वाले तीनों नगर निगमों के चुनाव में जीतती है तो वह दिल्ली को सालभर में स्वच्छ बना देंगे.


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

दिल्ली के तीनों नगर निगमों पर 10 साल से भाजपा का कब्जा है. राष्ट्रीय राजधानी को साफ-सुथरा रखने की जिम्मेदारी नगर निगमों की है, लेकिन भाजपा शासित तीनों निगम इस मामले में विफल रही है. समय पर वेतन न मिल पाने के कारण निगमों के सफाईकर्मी बार-बार हड़ताल पर चले जाते हैं. शहर में गंदगी का अंबार लग जाता है.

समाचार चैनलों पर अक्सर दिल्ली की गंदगी दिखाई जाती है, जिससे बाहर के लोग समझते हैं कि दिल्ली की आप सरकार काम नहीं कर रही है, इसलिए इतनी गंदगी है. यह भ्रम फैलने से भाजपा खुश होती है. सोचती है, चलो दिल्ली के बाहर आप सरकार बदनाम तो हो रही है! सच तो यही है कि भ्रम फैलाने की मुहिम में दिल्ली भाजपा अपने प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान तक को भूल जाती है.

केजरीवाल ने एक संक्षिप्त वीडियो संदेश में मतदाताओं से कहा कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली नगर निगमों की सत्ता में दस साल तक रहने के बाद भी दिल्ली को साफ नहीं रख पाई, जब आप की \'झाड़ू\' चलेगी, तभी राष्ट्रीय राजधानी साफ होगी.

वीडियो में केजरीवाल पूछ रहे हैं, "क्या आप दिल्ली की सफाई से खुश हैं?" उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग कूड़े के ढेर, बंद नालियों और मच्छरों के प्रकोप से बुरी तरह परेशान हैं.

उन्होंने कहा कि तीनों नगर निगम बीमार और शिथिल बने हुए हैं. दिल्ली सरकार द्वारा करोड़ों रुपये दिए जाने के बाद भाजपा शासित नगर निगम दिल्ली को साफ नहीं रख सके. तीनों नगर निगम भ्रष्टाचार के अड्डे बने हुए हैं.



आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा, "उन्होंने (भाजपा) दस साल में कुछ किया ही नहीं, सिर्फ फंड की बंदरबाट होती रही है. मैं अब दिल्ली को साफ करने के लिए आप की अनुमति चाहता हूं. मैं दिल्ली को सालभर में चमचमाता हुआ बना दूंगा."

आप ने अपने घोषणापत्र में हाउस टैक्स माफ और तीन साल में दिल्ली को डेंगू-मुक्त करने का वादा किया है.

दिल्ली नगर निगम चुनाव में आप का मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस से है. नीतीश कुमार के जनता दल (युनाइटेड), मायावती की बहुजन समाज पार्टी और योगेंद्र यादव की स्वराज इंडिया सहित कई छोटी पार्टियां भी मैदान में हैं.

 

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment