भवन कर माफी को लेकर आप का भाजपा पर पलटवार

Last Updated 29 Mar 2017 06:50:18 PM IST

आम आदमी पार्टी (आप) ने भवन कर खत्म करने के चुनावी वादे को पूरा न हो सकने वाला बताने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दावे पर पलटवार किया है.


भवन कर माफी पर बोले सिसोदिया

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि नगर निगम की सत्ता में आने पर आप उसी नियम के तहत आवासीय भवन कर खत्म करेगी जिसके तहत भाजपा नेता विजय गोयल का भवन कर माफ किया गया.

सिसोदिया ने कहा कि हाल ही में नगर निगम में सत्तासीन भाजपा ने केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल की हवेली का भवन कर माफ किया था. उन्होंने कहा कि नगर निगम कानून के जिस प्रावधान के तहत भवन कर माफ हो सकता है उसी के तहत इसे खत्म भी किया जा सकता है. इसके लिए संसद की अनुमति से कानून में बदलाव की जरूरत नहीं होगी. आप इस वादे को चुनाव जीतने के तुरंत बाद प्राथमिकता से पूरा करेगी.



सिसोदिया ने कहा कि अगस्त 2016 में भाजपा शासित उत्तरी निगम ने गोयल की पुरानी दिल्ली स्थित हवेली का भवन कर माफ किया था. उन्होंने सवाल किया कि अगर भाजपा नेताओं के भवन कर निगम के स्तर पर ही माफ हो सकते हैं तो जनता के भवन कर माफ करने में संसद की पूर्वानुमति कैसे जरूरी होगी.

उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस जनता को यह कह कर गुमराह कर रहे हैं कि आप का यह वादा कानूनी बाध्यता के कारण पूरा नहीं हो सकता है. सिसोदिया ने आरोप लगाया कि भाजपा और कांग्रेस ने भवन कर के नाम पर जनता से अवैध वसूली का व्यापक नेटवर्क चला रखा है. नगर निगमों में भवन कर वसूली ही रिश्वतखोरी की जड़ है. आप इसे पूरी तरह खत्म कर न सिर्फ जनता बल्कि नगर निगमों को भी इस दुष्चक्र  से बचाएगी.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment