महाराष्ट्र हड़ताल : दिल्ली में रेजिडेंट डॉक्टर गुरुवार को सामूहिक आकस्मिक अवकाश पर

Last Updated 22 Mar 2017 09:54:21 PM IST

राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी अस्पतालों के 40,000 से ज्यादा रेजिडेंट डॉक्टर महाराष्ट्र में हड़ताली रेजिडेंट डॉक्टरों के समर्थन में कल सामूहिक आकस्मिक अवकाश पर रहेंगे.


सामूहिक आकस्मिक अवकाश पर रहेंगे डॉक्टर (फाइल फोटो)

नगर निगम द्वारा संचालित अस्पतालों सहित करीब 40 सरकारी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर सामूहिक अवकाश पर रहेंगे लेकिन जो चिकित्सक आपातकालीन ड्यूटी पर जो रहेंगे, वो काम करेंगे.

द फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (एफओआरडीए) के अध्यक्ष पंकज सोलंकी ने कहा, ‘‘डॉक्टरों पर हमले की बढ़ती घटनाओं और महाराष्ट्र में अपने सहयोगियों के प्रति एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए यह फैसला किया गया. हम डॉक्टरों के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार के उठाए गए कदम की आलोचना करते हैं.’’
   
एफओआरडीए दिल्ली में सभी रेजिडेंट डॉक्टरों का शीर्ष संगठन है.



एम्स के करीब 1200 रेजिडेंट डॉक्टर महाराष्ट्र में हड़ताली रेजिडेंट डॉक्टरों के समर्थन में आपातकालीन विभाग में बुधवार को हेलमेट पहनकर काम पर आए. उन्होंने कल भी इस तरीके से विरोध जताने का फैसला किया है.

एम्स रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. विजय गुर्जर ने कहा, ‘‘बुरी तरह पीटे जाने वाले रेजिडेंट डॉक्टरों के बारे में कोई परवाह नहीं करता. रेजिडेंट डॉक्टरों को उनके कार्यस्थल पर सुरक्षा प्रदान करने की बजाए सरकार उनकी सैलरी काटने और उन्हें उनके हॉस्टलों से निकालने की धमकी दे रही है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम, एम्स में रेजिडेंट डॉक्टर कल भी आपातकालीन विभाग में हेलमेट पहनकर काम करेंगे.’’

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment