दिनेश शर्मा लखनऊ नगर निगम के घोटालों की जांच कराएं : आप

Last Updated 19 Mar 2017 08:56:19 PM IST

आम आदमी पार्टी (आप) ने डॉ. दिनेश शर्मा को उत्तर प्रदेश का उपमुख्यमंत्री बनाए जाने पर बधाई दी है. साथ ही महापौर रहे शर्मा को लखनऊ नगर निगम में हुए घोटालों की याद भी दिला दी.


आप के जिला संयोजक गौरव माहेश्वरी (फाइल फोटो)

आप के जिला संयोजक गौरव माहेश्वरी ने रविवार को कहा कि डॉ. दिनेश शर्मा अब उपमुख्यमंत्री हैं. लखनऊ नगर निगम में हुए टेंडर घोटाला, कूड़ा घोटाला और फर्जी भर्ती घोटाला में शामिल दोषियों को सजा दिलाने की उनकी जिम्मेदारी बनती है.

उन्होंने कहा कि नगर निगम में हुए भ्रष्टाचार पर दिनेश शर्मा हमेशा अपने आप को ईमानदार बताते हुए चुप रहे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पर अधिकार न होने की बात दोहराते रहे, अब तो उपमुख्यमंत्री की हैसियत से उन्हें पूरा अधिकार है.

माहेश्वरी ने कहा कि अब डॉ. शर्मा लखनऊ नगर निगम में 8500 करोड़ रुपये के टेंडर घोटाले की जांच में दोषी पाए गए छह नगर अभियंता सहित मुख्य अभियंता, फाइनेंस कंट्रोलर सहित नगर आयुक्त को जेल भेजने की तत्काल कार्रवाई करें.

उन्होंने कहा कि डॉ. शर्मा प्रदेश के सभी निगमों में हुए करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार की उच्चस्तरीय जांच करवाएं और दोषिओं को जेल भेजवाएं. यह काम कर वह अपनी साफ छवि का संदेश दे सकते हैं.

गौरव ने कहा कि नगर निगम की 154 पन्ने की विभागीय जांच रिपोर्ट में नगर निगम ने अप्रैल 2015 से 30 अक्टूबर 2015 तक हजारों करोड़ के घोटाले को स्वयं स्वीकार किया है. आम आदमी पार्टी लगातार मांग करती रही है कि 1 अप्रैल, 2015 से पूर्व के 9 सालों के टेंडरों की भी जांच होनी चाहिए.



आप नेता ने कहा कि सभी घोटालों सहित तमाम फर्जी भर्तियों की भी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए, ताकि लखनऊ की जनता को भ्रष्टाचारमुक्त नगर निगम मिल सके.

उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश की योगी सरकार निगमों में हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं करती है तो पार्टी जनता के हितों के लिए निगम व सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment