ऑनलाइन धोखाधड़ी में दिल्ली से 6 गिरफ्तार

Last Updated 24 Feb 2017 08:38:00 PM IST

ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले में एक कॉल सेंटर की पांच महिला कर्मियों और इसके प्रभारी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है.


ऑनलाइन धोखाधड़ी में 6 गिरफ्तार (फाइल फोटो)

गुरुग्राम पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि अमित कुमार और पांच महिलाओं को गुरुवार को दिल्ली के नवादा-फेज 5 से गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने पांचों महिलाओं की पहचान जाहिर करते हुए कहा कि नेहा व कमला दक्षिण पश्चिम दिल्ली के विकास नगर इलाके से हैं. इसके अलावा ममता व पूजा राजापुरी इलाके से और पूनम पालम विहार की है. इन सभी की उम्र लगभग 20 साल है.

सभी गिरफ्तार महिलाएं स्नातक हैं और ये पीड़ितों से जानकारी जुटाकर अपने नियोक्ता अमित को देती थीं. अमित अक्सर अपने कर्मचारियों को धोखाधड़ी के लिए नए फोन सिम कार्ड मुहैया कराता था.

गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार और पुलिस उपायुक्त (अपराध) ने मीडिया से कहा कि पुलिस ने बीते साल पंकज कुमार की एक शिकायत पर कार्रवाई की. पंकज उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के निवासी हैं, जो मौजूदा समय में गुरुग्राम में रह रहे हैं.



पंकज ने अपनी शिकायत में पुलिस से कहा कि उन्हें एक नंबर से एक व्यक्ति का काल आया, जो अपने को भारतीय स्टेट बैंक का बता रहा था. उस व्यक्ति ने उनके क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी ली और कहा कि इसे आरबीआई के दिशानिर्देश के मुताबिक सही किया जाएगा.

शिकायतकर्ता के खाते से ऑनलाइन 45,000 रुपये निकाल लिए गए.

अधिकारी ने कहा कि पांचों महिलाओं को गुरुग्राम अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

पुलिस ने कहा, "हम मुख्य आरोपी अमित कुमार को तीन दिन पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं. इस तरह के कई अन्य मामलों का खुलासा हो सकता है."

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment