ट्रैक पर फोटोशूट में गई दो छात्रों की जान

Last Updated 17 Jan 2017 07:12:39 AM IST

अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन के पास रेलवे लाइन पर कैमरे से वीडियो शूट कर स्टंट करना उस वक्त मौत का सबब बन गया, जब दो छात्रों को ट्रेन ने अपनी चपेट में ले लिया.


ट्रैक पर फोटोशूट में गई दो छात्रों की जान

दोनों छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनके साथ अन्य पांच छात्र भी मौजूद थे. रेलवे ट्रैक पर स्टंट की वीडियो शूट करने के लिए छात्रों ने 1300 रुपए में कैमरा किराये पर लिया था. हादसे के बाद मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए. पुलिस मामले की जांच कर रही है. हादसे के बाद छात्रों के घर में मातम पसर गया.  फिलहाल पुलिस हादसे के वक्त मौके पर मौजूद अन्य छात्रों से पूछताछ कर रही है.

पुलिस के मुताबिक मृतक छात्रों की पहचान शुभम सैनी (15) व यश (15) के रूप में हुई है. हादसे की सूचना पुलिस को शनिवार शाम करीब 5:40 बजे मिली. मौके पर पहुंचे एसीपी रेलवे व एसएचओ आनंद विहार ने पाया कि एक रेलवे ट्रैक पर शशी गार्डन दिल्ली गली नंबर-10 बी-76 निवासी शुभम सैनी (15) का शव पड़ा था जबकि दूसरे रेलवे ट्रैक पर प्रताप नगर मयूर विहार फेज-1 निवासी यश (15) का शव पड़ा था. शुभम और यश दोनों एस्टर पब्लिक स्कूल में 10वीं के छात्र थे.

इस दौरान पुलिस को मौके पर समसपुर मयूर विहार फेज-1 मकान नंबर 35ए निवासी रोहित कुमार (16), त्रिलोकपुरी 236 निवासी तुषार अंशुल (15), दिल्ली पुलिस अपार्टमेंट मयूर विहार निवासी भवीत तोमर (13), दिल्ली पुलिस अपार्टमेंट मयूर विहार रोहित सिंह (10) और पांडव नगर सी-221 निवासी अमन (14) मिले. पूछताछ में पुलिस को पता लगा कि रोहित ऋषभ पब्लिक स्कूल में 10वीं कक्षा का छात्र है. तुषार अंशुल प्रेम चंद राजकीय सवरेदया विद्यालय में 9वीं, भवीत एंड्रयू स्कूल में 8वीं, रोहित सिंह एस्टर पब्लिक स्कूल में 10वीं और अमन केंद्रीय विद्यालय दिल्ली में 8वीं का छात्र है.

हादसे के दौरान मौजूद अन्य छात्रों से पूछताछ में पुलिस को ज्ञात हुआ कि ये सभी 7 दोस्त मिलकर अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर फोटो शूट करने पहुंचे थे. यह छात्र रेलवे ट्रैक पर स्टंट भी कर रहे थे. जो कैमरा पुलिस को घटनास्थल से बरामद हुआ उसे इन छात्रों ने 1300 रुपए में किराये पर लिया था.

हादसे के समय शुभम और यश रेलवे ट्रैक पर वीडियो शूट कर रहे थे. स्टंट के दौरान सामने से तेज रफ्तार  ईएमयू ट्रेन आ गई. ट्रेन को पास आता देख दोनों छात्रों ने ट्रेन से बचने की कोशिश में दूसरे रेलवे ट्रैक पर छलांग लगा दी लेकिन तभी दूसरे रेलवे ट्रैक पर अचानक दूसरी ट्रेन आ गई.  जान बचाने की कोशिश करते हुए दोनों छात्र ट्रेन की चपेट में आ गए. दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

जांच में पता लगा है कि छात्र फेसबुक पर स्टंट की फोटो डालने के लिए योजना बनाकर निकले थे. यश के परिजनों का कहना है कि यश 2 बजे टय़ूशन के लिए घर से बाहर निकला था और शाम चार बजे टय़ूशन से छूटने के बाद वह दोस्तों के साथ फोटो-वीडियो शूट करने चला गया. दोनों छात्रों की मौत के बाद से दोनों के घरों में मातम पसर गया.

समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment