मनोज तिवारी की नई टीम से जेटली को झटका

Last Updated 16 Jan 2017 06:12:26 AM IST

दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अपनी टीम में केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के सिपहसालारों का सफाया कर जेटली को करारा झटका दिया है.


दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी (फाइल फोटो)

नई टीम में जहां प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल व नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है तो वहीं संघ समन्वयक के सिपहसालारों को भी टीम में जगह देकर सामंजस्य बैठाने की कोशिश की गई है.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने रविवार को अपनी नई टीम की घोषणा कर जहां पूर्व अध्यक्ष सतीश उपाध्याय की टीम के लगभग सभी प्रमुख चेहरों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है तो वहीं कई ऐसे नये चेहरों पर भी भरोसा जताया है जो कभी भी कोई चुनाव नहीं जीत सके. सतीश उपाध्याय की टीम में प्रमुख पदों पर आसीन जेटली गुट के माने जाने वाले सांसद रमेश विधूड़ी, आरपी सिंह, रेखा गुप्ता, आशीष सूद आदि को टीम से हटाकर तिवारी ने जेटली को दिल्ली की राजनीति से अलग थलग कर दिया है.

प्रदेश कार्यकारिणी में  केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल तथा प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू व नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता अपना दबदबा बनवाने में कामयाब दिखाई दे रहे हैं. उपाध्यक्ष पद पर जयप्रकाश जेपी, पूर्व विधायक मोहन सिंह बिष्ट, महिला मोर्चा अध्यक्ष पद पर पूनम पराशर, ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष पद पर गौरव खारी व प्रवक्ता पद पर अशोक गोयल आदि अपने सिपहसालारों की नियुक्ति कराकर गोयल ने जहां दिल्ली की राजनीति में अपना वर्चस्व बनाये रखने की भूमिका बना ली है.

वहीं उपाध्यक्ष पद पर शाजिया इल्मी, महामंत्री पद पर राजेश भाटिया, कुलजीत सिंह चहल व मंत्री शोभा उपाध्याय व राजेश लावणिया आदि ऐसे चेहरे हैं जिन्हें प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू का खास सिपहसालार माना जाता है जिससे स्पष्ट है कि मनोज तिवारी से ज्यादा यह टीम श्याम जाजू की दिखाई दे रही है.



शिखा राय व कमलजीत सहरावत को उपाध्यक्ष पद, मंत्री पद पर मीनाक्षी को नियुक्त कर दिल्ली में समन्वय का काम देख रहे संघ पदाधिकारी को खुश करने की कोशिश कार्यकारिणी में दिखाई दे रही है. कमेटी में लगभग डेढ़ दर्जन ऐसे चेहरे हैं जो किसी न किसी रूप से नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता के सिपहसालार माने जाते हैं और गुप्ता के अध्यक्ष रहते वह उनकी कार्यकारिणी में शामिल थे.

कमेटी में जयप्रकाश, शिखा राय, राजीव बब्बर, अभय वर्मा आदि नेता ऐसे हैं जो चुनाव नहीं जीत सके लेकिन कमेटी में वह प्रमुख पदों पर हैं. तिवारी ने अपनी कार्यकारिणी में कुछ नये चेहरे को जगह देने के साथ साथ युवाओं पर ज्यादा भरोसा किया है.

संजय टुटेजा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment