मिरांडा की छात्राओं को सेल्फी लेने, कंघी करने पर निलंबन की चेतावनी

Last Updated 10 Jan 2017 03:46:11 PM IST

दिल्ली विश्वविद्यालय के मिरांडा हाउस की छात्राओं को कॉलेज के गलियारे में सेल्फी लेने या बालों में कंघी करने पर निलंबित किया जा सकता है.


(फाइल फोटो)

इस सिलसिले में प्रशासन ने एक चेतावनी जारी की है. यह नोटिस उस वक्त संज्ञान में आया जब स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (एसओएल) के छात्र वहां पर रविवार को कक्षा में भाग लेने गये थे. नोटिस में इन गतिविधियों को समय की ‘बर्बादी’ करार दिया गया है.

एसओएल विद्यार्थियों के एक छात्र संगठन क्रांतिकारी युवा संगठन ने इस नोटिस को ‘महिला विरोधी’ करार दिया है और कहा कि वे इसके खिलाफ दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) में गुहार लगाएंगे.

कॉलेज में लगाए गये नोटिस में कहा गया है, ‘मिरांडा हाउस और इसके शिक्षक हमेशा आपकी उच्च शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए संघषर्त रहे हैं. हम उम्मीद करते हैं कि छात्राओं को इस सुनहरे अवसर से लाभ मिलेगा और वह अपनी पढ़ाई पर ध्यान केन्द्रित कर सकेंगी. कई छात्राएं गलियारे में सेल्फी लेती, बाल में कंघी करती और मॉडलिंग करती हुयी नजर आती हैं’.

इसमें बताया गया है, ‘यह समय का दुरूपयोग है. कॉलेज इसकी अनुमति नहीं देता है. अगर कोई छात्र अपने समय का दुरूपयोग करता हुआ पाया गया तो जिस दिन वह पकड़ा जाता है उस दिन के लिए उसे कॉलेज से निलंबित कर दिया जाएगा और उसे कॉलेज परिसर से बाहर कर दिया जाएगा.

मिरांडा हाउस कॉलेज प्रिंसिपल प्रतिभा जॉली ने नोटिस की पुष्टि की है और कहा है, ‘सुरक्षा चिंताओं पर आंतरिक चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है क्योंकि छात्र आमतौर पर स्तंभों पर बैठकर सेल्फी लेती नजर आती हैं’.

हालांकि, एसओएल के निदेशक सीएस दुबे ने कहा कि उन्हें इस नोटिस के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment