ED ने मनीलांड्रिंग मामले में दो बैंक अधिकारियों को गिरफ्तार किया

Last Updated 05 Dec 2016 04:37:15 PM IST

प्रवर्तन निदेशालय ने बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से अवैध ढंग से पुराने नोट बदलने के मनी लांड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में एक्सिस बैंक के दो प्रबंधकों को गिरफ्तार किया है और उनसे तीन किलो सोने की छड़ बरामद की है.


(फाइल फोटो)

एजेंसी ने 30 नवम्बर को मनी लांड्रिंग निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत आपराधिक शिकायत दर्ज करने के बाद अब तक की जांच में पाया कि कुछ मुखौटा कंपनियों को आरटीजीएस के माध्यम से भारी मात्रा में धन स्थानांतरित किया गया. ऐसी एक कंपनी का निदेशक \'\'मामूली मजदूर\'\' था.
  
प्रवर्तन निदेशालय ने बयान जारी कर कहा, \'\'यह भी पाया गया कि दूसरी मुखौटा कंपनियों के निदेशक भी कोई संसाधन संपन्न लोग नहीं थे.\'\'
  
एजेंसी ने गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान शोभित सिन्हा और विनीत सिन्हा के तौर पर की है जो एक्सिस बैंक की स्थानीय कश्मीरी गेट स्थित शाखा में प्रबंधक हैं. अधिकारियों के अनुसार, दोनों को कल शाम मनी लांड्रिंग निरोधक कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया.
  
नोटबंदी के बाद कथित धोखाधड़ी लेन देन मामले में पहली बार उच्च स्तर के बैंक अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है.
  
उन्होंने कहा कि दोनों को आज अदालत में पेश किया जाएगा.


  
एक्सिस बैंक ने कहा है कि इसने संबंधित अधिकारियों को निलंबित कर दिया है.
  
बैंक ने बयान जारी कर कहा है, \'\'बैंक कॉरपोरेट प्रशासन के उच्च मानकों का पालन करने को प्रतिबद्ध है और तय नियमों से किसी भी कर्मचारी के भटकने को कतई बर्दाश्त नहीं कर सकता. इस मामले में बैंक ने आरोपी कर्मचारी को निलंबित कर दिया है और जांच एजेंसियों के साथ सहयोग कर रहा है.\'\'

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment