उपराज्यपाल ने तरूण सीम से डीजीएचएस का प्रभार वापस लिया

Last Updated 01 Oct 2016 09:55:06 PM IST

दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने वरिष्ठ अधिकारी तरूण सीम को स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक पद से हटा दिया है. उनके इस कदम से आप सरकार के साथ उनके रिश्ते और तल्ख हो सकते हैं.


दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग (फाइल फोटो)

पिछले वर्ष डीजीएचएस का प्रभार संभालने वाले सीम ने आप सरकार की महत्वाकांक्षी \'मोहल्ला क्लिनिक\' परियोजना को मूर्त रूप दिया था और शुक्रवार को उन्हें उनके इस \'\'अस्थायी\'\' प्रभार से मुक्त कर दिया गया.

उपराज्यपाल की मंजूरी के बाद स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की तरफ से जारी आदेश में कहा गया, \'\'डॉ. तरूण सीम जो वर्तमान में स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक पद को अस्थायी तौर पर देख रहे थे, उन्हें तत्काल प्रभाव से डीजीएचएस के प्रभार से मुक्त कर दिया गया है.\'\'

सूत्रों ने कहा कि यह कदम इसलिए उठाया गया है कि उन्होंने मलेरिया, डेंगू, चिकुनगुनिया के बारे में सूचना और शैक्षणिक सामग्री के प्रकाशन में विलम्ब किया था.
    
बहरहाल सीम ने आज आरोपों से इंकार करते हुए कहा, \'\'उनका रिकॉर्ड बेदाग रहा है.\'\' अधिकारी वर्तमान में दिल्ली राज्य स्वास्थ्य मिशन के प्रभारी हैं.

आदेश में कहा गया कि \'\'डॉ बीना खुराना, सीएमओ (एसएजी) यह पदभार ग्रहण करेंगी.\'\'



वर्ष 1992 बैच के आईआरएस अधिकारी सीम को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन का करीबी बताया जाता है जिन्होंने \'मोहल्ला क्लीनिक\' परियोजना के लिए उनकी प्रशंसा की थी. यह अरविंद केजरीवाल सरकार की कम खर्च में लोगों के घर के नजदीक गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधा के लिए महत्वाकांक्षी परियोजना थी.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने किसी वरिष्ठ अधिकारी को दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव पद से हटाने के लिए जंग की आलोचना की थी.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment