महिलाओं के खिलाफ अपराध पर सतर्कता बरते पुलिस : नजीब जंग

Last Updated 29 Sep 2016 05:59:36 PM IST

दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग ने गुरुवार को दिल्ली पुलिस को महिलाओं के खिलाफ अपराध को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनाने का निर्देश दिया.


दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग (फाइल फोटो)

दिल्ली में अपराध तथा कानून-व्यवस्था की समीक्षा को लेकर एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद राजभवन द्वारा जारी एक बयान में जंग ने पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों, खासकर लड़कियों व महिलाओं के खिलाफ लक्षित अपराध के प्रति पुलिस को सतर्क रहने को कहा. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में रहने वाले पूर्वोत्तर क्षेत्र के लोगों के खिलाफ अगर कोई अपराध होता है, तो इसमें संबंधित क्षेत्रों के थानाध्यक्ष सहित अधिकारियों की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जानी चाहिए.

जंग ने उन इलाकों में गश्त बढ़ाने का निर्देश दिया है, जिन इलाकों में महिलाओं के खिलाफ अपराध अधिक होते हैं.

उप राज्यपाल ने वाहनों की बढ़ती चोरी और स्नैचिंग की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताई. उन्होंने सभी रेंजों व जिलों को अधिक से अधिक खुफिया जानकारियों व अतिरिक्त गश्त के माध्यम से अपराध कम करने का निर्देश दिया.

बैठक में दिल्ली के पुलिस आयुक्त, विशेष पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था), सभी रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त तथा सभी जिलों के पुलिस उपायुक्तों (डीसीपी) ने शिरकत की.

जंग ने डीसीपी से कहा कि वे सुनिश्चित करें कि लोगों से संपर्क साधते वक्त थानाध्यक्षों व उनके मातहत कर्मचारियों का आचरण बेहद उच्चस्तरीय हो. उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को लोगों व उनके मुद्दों के प्रति संवेदनशील होने की सलाह दी.

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment