कारपोरेट अफेयर्स के पूर्व डीजी बंसल ने बेटे के साथ की खुदकुशी

Last Updated 28 Sep 2016 05:58:20 AM IST

एक रिश्वत कांड ने एक पूरे परिवार का ही खात्मा कर दिया. कॉरपोरेट अफेयर्स के पूर्व महानिदेशक बीके बंसल, और उनके बेटे योगेश बंसल ने पूर्वी दिल्ली के आईपी एक्सटेंशन इलाके में नीलकंठ अपार्टमेंट के फ्लैट में खुदकुशी कर ली.


बीके बंसल एवं योगेश बंसल (फाइल फोटो)

इसी साल 16 जुलाई को एक होटल में सीबीआई ने नौ लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में बीके बंसल को गिरफ्तार किया था. इस घटनाक्रम से बंसल का परिवार इस तरह सदमे में आया कि 19 जुलाई को उनकी पत्नी सत्यबाला (58) और बेटी नेहा (28) ने खुदकुशी कर ली थी. इसी आधार पर जमानत पर बाहर आए बीके बंसल से लगातार पूछताछ चल रही थी.

बीके बंसल और उनके बेटे के कमरे से दो अलग-अलग सुसाइड नोट बरामद हुए हैं. इनमें सीबीआई पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है. हिसार के गांधी चौक के मूल निवासी बीके बंसल अपने पूरे परिवार के साथ 3बी, पहली मंजिल, नीलकंठ अपार्टमेंट में रहते थे. पत्नी और बेटी द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद 26 अगस्त को अदालत से बीके बंसल को जमानत मिली थी. मां और बहन की मौत के बाद योगेश अपने परिजनों के पास हिसार में रह रहा था. 15 दिन पहले ही पिता-पुत्र मधु विहार के नीलकंठ अपार्टमेंट स्थित अपने फ्लैट में लौटे थे. सोमवार सुबह सीबीआई अधिकारियों ने पूछताछ के लिए बंसल को बुलाया था. पिता-पुत्र दोनों सीबीआई के दफ्तर गए थे. शाम करीब 5.30 बजे वहां से आने के बाद उन्होंने नौकरानी रचना को अगले दिन मंगलवार देर से आने को कहा था.

इसके बाद 6.30 बजे अपार्टमेंट स्थित मंदिर के पुजारी अरविंद कुमार पांडेय को बुलाकर उन्होंने कुछ रुपए दिए थे. इसके बाद दोनों अपने घर चले गए थे. सुबह करीब 8.45 बजे नौकरानी रचना बीके बंसल के फ्लैट पर पहुंची तो उसने देखा कि घर का दरवाजा खुला था. बीके बंसल व उनका बेटा अलग-अलग कमरों में रस्सी के सहारे पंखे से लटके थे. रचना चिल्लाती हुई नीचे गार्ड रूम पहुंची, वहां उसने गार्ड को हादसे की सूचना दी. गार्ड राम भास्कर मिश्रा ने अपार्टमेंट के अध्यक्ष और सचिव को सूचित कर पुलिस को खबर दी. कुछ ही देर बाद जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

बाप-बेटे ने सीबीआई को ठहराया जिम्मेदार

पुलिस को दो अलग-अलग सुसाइड नोट की चार कॉपी बरामद हुई हैं. सभी सुसाइड नोटों की फोटो स्टेट कराकर उन पर दोनों ने अपने-अपने साइन किए हुए हैं. बीके बंसल ने पांच पेज का सुसाइड नोट लिखा था, जबकि उनके बेटे ने दो पेज का नोट लिखा है. दोनों ने ही अपने-अपने नोट में सत्यबाला व नेहा की मौत से दुखी होने, सीबीआई के अधिकारियों द्वारा प्रताड़ित करने और कुछ अधिकारियों के नामों का जिक्र करते हुए सीबीआई को ही जिम्मेदार ठहराया है.

मां-बेटी ने भी सीबीआई पर जड़ा था आरोप

19 जुलाई को आत्महत्या करने वाली बंसल की पत्नी व बेटी ने भी सुसाइड नोट लिखा था. इसमें लिखा था कि सीबीआई छापे से उनकी बहुत बदनामी हुई है और इससे आहत होकर वे आत्महत्या कर रही हैं. इस घटना के बाद बंसल को अगस्त में कुछ दिनों के लिए जमानत पर रिहा कर दिया गया था. उनके बेटे से पुलिस ने पूछताछ की थी.

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment