रोज अड़चनें डाल रही मोदी सरकार : केजरीवाल

Last Updated 29 Aug 2016 06:19:34 AM IST

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार के रास्ते में रोज अड़चने डाल रही है बावजूद इसके आम आदमी पार्टी सरकार ने आजादी के बाद सबसे ज्यादा विकास कार्य किया है.


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

उन्होंने नजफगढ़ में दो स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स व एक डिग्री कॉलेज खोलने का एलान करते हुए 40 अनधिकृत कॉलोनियों के विकास कार्यों का शुभारंभ किया.

नजफगढ़ क्षेत्र की 40 अनधिकृत कॉलोनियों में विकास कार्य की शुरुआत करने के लिए रविवार को दिल्ली सरकार की ओर से नजफगढ़ के सोमबाजार चौक पर एक समारोह तथा रैली आयोजित की गई. इस दौरान लोक निर्माण मंत्री सत्येन्द्र जैन तथा विधायक कैलाश गहलोत भी मौजूद थे.

रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आजादी के बाद किसी भी सरकार ने इतना काम नहीं किया जितना काम आम आदमी पार्टी सरकार ने किया है. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा रोजाना दिल्ली सरकार के काम में अड़चने डाली जाती हैं बावजूद इसके दिल्ली सरकार ने सबसे ज्यादा काम किया.

उन्होंने भाजपा व कांग्रेस पर अनधिकृत कॉलोनियों के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 20 वर्ष में भाजपा व कांग्रेस ने कच्ची कॉलोनियों को वोट बैंक समझा और कोई विकास कार्य नहीं किया और न ही पक्का किया.



उन्होंने कहा कि आप सरकार मंत्रिमंडल ने दिसंबर माह में ही कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने का प्रस्ताव पास कर केन्द्र सरकार के पास भेज दिया था लेकिन केन्द्र सरकार इस प्रस्ताव पर सांप की तरह कुंडली मारकर बैठी है. उन्होंने कहा कि जिस दिन केन्द्र सरकार से मंजूरी मिल जाएगी उस दिन कच्ची कॉलोनियों को दिल्ली सरकार पक्का कर देगी.

उन्होंने कहा कि केन्द्र की अड़चनों के बावजूद हमने कच्ची कॉलोनियों में सड़क, नाली व पानी पहुंचाने के लिए पूरा बजट रखा है. जल्द ही सभी कच्ची कॉलोनियों में यह सुविधाएं उपलब्ध हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों के लिए यहां 2 स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स बनाए जाएंगे, 66 केवी का एक ट्रांसफार्मर लगाने, तथा क्षेत्र में एक डिग्री कॉलेज खुलवाने का एलान करने के साथ साथ 4 करोड़ लीटर का एक यूजीआर पानी की समस्या के समाधान के लिए बनवाने का ऐलान किया.

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment