हथियारों की सप्लाई करने वाला तस्कर गिरफ्तार

Last Updated 29 Aug 2016 06:06:05 AM IST

स्पेशल सेल की टीम ने मध्य प्रदेश से हथियार लाकर दिल्ली-एनसीआर में सप्लाई करने वाले गैंग के एक तस्कर को धर दबोचा.


तस्कर गिरफ्तार (फाइल फोटो)

पकड़े गए आरोपी की पहचान यूपी के फिरोजाबाद के रहने वाले अजय भारद्वाज के तौर पर की गई है. उसके कब्जे से पिस्टल बरामद की गई है.

दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि पकड़ा गया तस्कर अजय अपने भाई प्रशांत के साथ मिलकर दिल्ली-एनसीआर में हथियार सप्लाई कर रहा था और अब तक वह पांच से छह बार हथियारों की खेप दिल्ली-एनसीआर में पहुंचा चुका है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है.

पुलिस उपायुक्त पी.एस कुशवाह के अनुसार यह जानकारी मिली थी कि मध्य प्रदेश के खारगौन, सेंधवा और धार से हथियार लाकर कुछ तस्कर दिल्ली-एनसीआर में सप्लाई कर रहे हैं.

इस सूचना के बाद इंस्पेक्टर मनोज दीक्षित और शिव कुमार की टीम ने एनएच के समीप गुरुद्वारे के पास से अजय नामक युवक को पकड़ा. पूछताछ में खुलासा हुआ कि यह आरोपी अपने सगे बड़े भाई प्रशांत भारद्वाज के साथ मिलकर हथियारों का धंधा कर रहा था.  



प्रशांत मध्यप्रदेश से हथियारों की खेप मंगवाकर दिल्ली-एनसीआर के अलावा अन्य शहरों में सप्लाई करवाता है और भाई के कहने पर ही अजय पहले भी हथियारों की खेप दिल्ली ला चुका है. दबोचे गए तस्कर ने बताया कि प्रशांत का हथियार सप्लाई करने का नेटवर्क दिल्ली, हथियाणा, पंजाब, यूपी समेत कई राज्यों में फैला हुआ है जबकि भाई के कहने पर स्थानीय बदमाशों को महंगे दामों पर हथियार बेचता था. प्रशांत उसे हर पिस्टल की सप्लाई पर एक हजार रुपये देता था.

अजय व प्रशांत का पिता राकेश फिरोजाबाद में सिविल कांट्रेक्टर था. अजय ने कंप्यूटर से डिप्लोमा करने के बाद देशी शराब बनाने का लाइसेंस लिया था. मगर इस बिजनेस के चलते दूसरे गुट के लोगों ने गोली मारकर घायल कर दिया था. इसके बाद वह शराब का धंधा छोड़कर हथियार सप्लाई करने लगा. फिलहाल पुलिस आरोपी के भाई समेत अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है.

 

 

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment