‘स्वाति को गिरफ्तार कर सकता है केंद्र’

Last Updated 28 Aug 2016 03:12:01 AM IST

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल और केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आप सरकार के तमाम फैसले को नजीब जंग के जरिए उलटना चाहते हैं.


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

उपराज्यपाल और केन्द्र सरकार पर नया हमला करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आम आदमी पार्टी सरकार के तमाम फैसले को नजीब जंग के जरिए उलटना चाहते हैं तथा जल्द ही दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल को हटाया जा सकता है. मुख्यमंत्री ने एक-एक करके कई ट्वीट किए. इनमें उन्होंने दावा किया कि मालीवाल को हटाकर जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है.

उपराज्यपाल नजीब जंग के आप सरकार द्वारा लिए गए गैरकानूनी  फैसलों को दुरुस्त करने संबंधी बयान के एक दिन बाद केजरीवाल ने नया हमला बोला है. गौरतलब है कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने चार अगस्त को दिए अपने फैसले में उपराज्यपाल को दिल्ली में सव्रेसर्वा बताया था. केजरीवाल ने दावा किया कि उपराज्यपाल और केन्द्र सरकार आप सरकार द्वारा लोकहित में लिए गए तमाम फैसले को पलटना चाहती है. उन्होंने कहा कि जंग अपनी कुर्सी बचाने के लिए लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.

नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की हाल में मीडिया में रिपोटरे पर केजरीवाल ने कहा कि कैग ने केन्द्र और अन्य राज्य सरकारों के विज्ञापन खचरे का लेखाजोखा करने से मना कर दिया. रिपोर्ट में दिल्ली सरकार के विज्ञापनों को लेकर कई सवाल खड़े किए गए हैं. मुख्यमंत्री ने यह भी सवाल किया कि कैग क्या भाजपा के दबाव में काम कर रहा है. आप सरकार के फैसलों का जिक्र करते हुए उन्होंने  कहा कि राजधानी में न्यूनतम मजदूरी बढ़ाना क्या गैरकानूनी है. न्यूनतम मजदूरी बढ़ाने के फैसले से बड़ी कंपनियां तिलमलाई हुई हैं.

जेल जाने से नहीं डरती : स्वाति

स्वाति मालीवाल ने कहा कि वह जेल जाने से नहीं डरतीं और महिलाओं की भलाई के लिए निरंतर कार्य करती रहेंगी.

उन्होंने दावा किया कि एक साल के अपने कामकाज के दौरान उन्होंने आयोग की तस्वीर बदल दी है.इसे एक निष्क्रिय संस्था से उबारकर महिलाओं के मामलों पर काम करने वाली संस्था का रूप दे दिया है.

आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा सिंह के कार्यकाल में 3500 शिकायतों पर काम किया गया था जबकि पिछले एक वर्ष में ही 12000 शिकायतों को निपटाया गया.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment