आप सरकार के सत्ता में आने के बाद से शराब बेचने के 400 लाइसेंस दिये गये :योगेंद्र यादव

Last Updated 27 Aug 2016 05:52:49 PM IST

स्वराज अभियान के नेता योगेंद्र यादव ने आरोप लगाया कि आप सरकार ने सत्ता में आने के बाद से विभिन्न श्रेणियों के तहत शराब बेचने के 400 से अधिक लाइसेंस दिये और दिल्ली में शराब की खपत कम करने का अरविंद केजरीवाल का वादा ढकोसला है.


स्वराज अभियान के नेता योगेंद्र यादव प्रेस कांफ्रेंस करते हुए.

यादव ने शॉपिंग मॉल्स (एल 10) और डिपार्टमेंटल स्टोरों (एल 12) में खुदरा दुकानें खोलने के लिए लाइसेंस देने में \'अनियमितताओं\' का आरोप लगाया. उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि असली खेल यहां है और वह इससे जल्द पर्दा उठाएंगे.

कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए आप से निकाले गये यादव ने कहा कि दिल्ली में आप सरकार ने नशा मुक्ति अभियानों पर महज 16,000 रुपये खर्च किये. उन्होंने दावा किया कि यह आंकड़ा सरकारी रिकॉर्ड से लिया गया है.

यादव ने कहा, \'\'सरकार ने शराब दुकानों पर चार आरटीआई अर्जियों पर चार अलग-अलग जवाब दिये. लेकिन गहराई से खोजने पर हमें पता चला कि 10 अगस्त तक 399 नये लाइसेंस दिये जा चुके हैं. अब यह 400 को पार कर गये होंगे.\'\'

केजरीवाल को आड़े हाथ लेते हुए यादव ने कहा कि यह हास्यास्पद है कि इसी व्यक्ति ने नयी शराब दुकानें खोले जाने से पहले अपनी पुस्तक \'स्वराज\' में लोगों की और खासतौर पर महिलाओं की सहमति लेने को महत्व दिया. यादव ने वीडियो क्लिप भी चलाये जिसमें केजरीवाल कथित तौर पर विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान इसी तरह का वादा कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इस संबंध में मोहल्ला सभाओं को अधिक अधिकार देने का दिल्ली सरकार का हालिया कदम धोखा है और इन संस्थाओं को किसी तरह के कानूनी आधार के लिए अधिसूचना तक नहीं भेजी गयी है जिनकी संख्या करीब 3000 है.



असंतुष्ट आप विधायक (तिमारपुर) पंकज पुष्कर ने कहा कि वह दिल्ली को अल्कोहल के बाजार में बदलते नहीं देखना चाहते.

पुष्कर ने इस मुद्दे पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर झूठ का सहारा लेने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन के नोटिस का प्रस्ताव दिया था.

यादव ने बार-बार यह बात भी दोहराई कि स्वराज अभियान राष्ट्रीय राजधानी में पूरी तरह पाबंदी की वकालत नहीं कर रहा है और इस तरह के कदमों का अच्छाई से ज्यादा नुकसान होता है. उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे इसे कम करना होगा.

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment