विधायकों पर कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट जाएगी आप

Last Updated 26 Jul 2016 05:17:59 AM IST

आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को कहा कि दिल्ली पुलिस द्वारा झूठे मामलों में पार्टी विधायकों की गिरफ्तारी के खिलाफ वह हाईकोर्ट में गुहार लगाएगी.


ओखला से ‘आप’ विधायक अमानतुल्ला खान (फाइल फोटो)

आप ने केंद्र पर दिल्ली पुलिस को एक ‘राजनीतिक हथियार’ के तौर पर इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. साथ ही पार्टी ने कहा कि पुलिस राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध नियंत्रित करने में नाकाम रही है.

पार्टी के एक विधायक राजेन्द्र पाल गौतम ने कहा कि आप झूठे मामलों में हमारे विधायकों की अनावश्यक गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली न्यायालय में एक रिट याचिका दायर करेगी. हम अदालत को बताएंगे कि हमारे विधायकों को झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है.

ओखला से ‘आप’ विधायक अमानतुल्ला खान को एक महिला को धमकाने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार किया गया था. उसी दिन पंजाब पुलिस ने एक अन्य विधायक नरेश यादव को एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया.

गौतम ने कहा कि आपने (नरेन्द्र मोदी) नरेश यादव को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस को दिल्ली बुलाया था. अन्य विधायकों को गिरफ्तार करने के लिए गुजरात और गोवा पुलिस को भी क्यों नहीं बुला लेते. उन्होंने कहा कि पार्टी इन चालों से नहीं डरती.

इस बीच ‘आप’ नेता दिलीप पाण्डेय ने कहा कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह को शहर में बढ़ती अराजकता से अवगत कराने के लिए ‘आप’ की युवा और महिला इकाइयां मंगलवार को उनसे मुलाकात करेंगी. श्री पाण्डेय ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं के खिलाफ अपराध हर रोज बढ़ रहे हैं. दिल्ली पुलिस अपने अनिवार्य कर्तव्यों का पालन करने में नाकाम रही है, क्योंकि उसे एक राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment