उना कांड: दलित पीड़ितों से मिलेंगे केजरीवाल

Last Updated 19 Jul 2016 10:25:17 PM IST

आप संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल 22 जुलाई को गुजरात के गिर-सोमनाथ जिले के उना का दौरा करेंगे जहां गोरक्षक का दावा करने वाले कुछ लोगों ने गोकशी का आरोप लगाते हुए कुछ दलित युवकों को बर्बरतापूर्वक पीटा था.


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी के मीडिया संयोजक हर्षिल नायक ने कहा कि केजरीवाल दलित पीड़ितों से मुलाकात करेंगे. नायक ने कहा, \'\'यह दौरा पीड़ितों के साथ एकजुटता जताने और उनका दर्द साझा करने पर लक्षित है.\'\'

एक पखवाड़े से भी कम समय में यह केजरीवाल का दूसरा गुजरात दौरा होगा. इससे पहले, उन्होंने नौ जुलाई को भाजपा शासित प्रदेश में 2017 के राज्य विधानसभा चुनाव के मद्देनजर \'आप\' का चुनावी अभियान शुरू करने के लिए दौरा किया था.

\'आप\' ने यह भी घोषणा की कि उना की इस घटना के खिलाफ पार्टी राजकोट, वडोदरा, भावनगर, सुरेन्द्रनगर, आनंद, जूनागढ़ और भरूच समेत राज्य भर में कल विरोध प्रदर्शन करेगी.

उल्लेखनीय है कि कुछ लोगों ने \'\'गोरक्षक\' होने का दावा करते हुए उना शहर में पिछले हफ्ते यह कहते हुए सात दलित युवकों की बर्बरता से पिटाई की थी कि इन दलित युवकों ने उस गाय की हत्या की थी जिसका वे चमड़ा निकाल रहे थे. पीड़ितों का कहना है कि गाय स्वाभाविक तौर पर मरी थी और वे उसका चमड़ा निकाल रहे थे.
    
दलित युवकों की पिटाई का वीडियो वाइरल हो गया जिसके बाद इसका व्यापक विरोध हुआ. इस घटना का विरोध कर रहे कुछ दलित युवकों ने आत्महत्या करने की कोशिश की जबकि अमरेली में पुलिस पर भीड़ के हमले में एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई.
 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment