सीएम केजरीवाल ने राजधानी दिल्ली में दिए सर्कल रेट घटाने के संकेत

Last Updated 29 Jun 2016 10:04:03 AM IST

देश की राजधानी दिल्ली में सर्कल रेट कम किया जा सकता है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात के संकेत दिए हैं.


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

हालांकि इसके लिए केजरीवाल ने जनता से रायशुमारी कराने की बात कही है. सोमवार देर शाम आप ट्रेड विंग की ओर से उद्योग नगर इंडस्ट्रियल एरिया में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि सर्कल रेट की विसंगतियों को दूर किया जाएगा. कार्यक्रम में 29 इंडस्ट्रियल एरिया के करीब 800 व्यापारियों ने हिस्सा लिया था.

आप ट्रेड विंग के संयोजक बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल ने बताया कि व्यापारियों ने सीएम अरविंद केजरीवाल के सामाने औद्योगिक क्षेत्रों में आ रही समस्याओं को लेकर काफी बातें कीं, लेकिन औद्योगिक क्षेत्रों की कॉमन और महत्वपूर्ण समस्या सर्कल रेट को लेकर थी.

व्यापारियों ने बताया कि दिल्ली के अधिकांश औद्योगिक क्षेत्रों विशेषकर नरेला, बवाना, उद्योग नगर आदि में सर्कल रेट जमीन के वास्तविक मूल्य से कहीं ज्यादा हैं.

इस कारण वहां जमीन की खरीद फरोख्त भी बंद पड़ी है और सरकार को भी राजस्व का नुकसान हो रहा है. बृजेश गोयल ने बताया व्यापारियों की समस्याएं सुनने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक हफ्ते के भीतर सर्कल रेट को लेकर विज्ञापन निकालेगी और जनता से सुझाव मांगे जाएंगे. 30 से 40 दिन के भीतर दिल्ली में सर्कल रेट की समस्या हल हो जाएगी. सर्कल रेट की तमाम विसंगतियों को दूर किया जाएगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment