'आप' विधायकों सहित हिरासत में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

Last Updated 26 Jun 2016 11:06:21 AM IST

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के नेतृत्व में गिरफ़्तारी देने 7 रेसकोर्स रोड जा रहे सभी आप विधायकों को धारा 144 तोड़ने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया है.


(फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी के विधायक आज सुबह सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की जिसके बाद वे मनीष सिसोदिया के नेतृत्व में प्रधानमंत्री आवास की तरफ मार्च के लिए कूच कर गए. आप विधायकों के इस प्रदर्शन को देखते हुए 7 RCR के पास धारा 144 लागू कर दिया गया है और विधायकों को तुगलक रोड के नजदीक रोक दिया गया. इन विधायकों को तुगलक रोड थाने ने हिरासत में ले लिया है.

हिरासत में लिए जाने के पहले मनीष सिसोदिया ने पुलिस से अपील की कि प्रधानमंत्री तक उनका संदेश पहुंचाया जाए.

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है जिसके खिलाफ वह आज प्रधानमंत्री के सामने आप विधायक सरेंडर करने 7 RCR जा रहे थे. शिकायत में उपमुख्यमंत्री पर कारोबारियों को धमकाने का आरोप है. फिलहाल सिसोदिया के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं हुआ है.

केजरीवाल के साथ बैठक करने के बाद सिसोदिया ने कहा कि हां मैंने उन अवैध करोबार कर रहे करोबारियों को डांटा था. दिल्ली के लोगों के साथ अन्याय बर्दाश्‍त नहीं करेंगे. कहा कि शनिवार को गाजीपुर मंडी गया था वहां कुछ अवैध गतिविधियां देखीं, उन्हें चेताया कि अगर यह जारी रहा तो लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा.

पीएम मोदी पर हमला करते हुए  मनीष सिसोदिया ने कहा कि मोदी जी! आपकी हमसे दुश्मनी है, हमें गिरफ्तार कर लो पर दिल्ली के काम मत रोको. हम सब आपके समक्ष सरेंडर करने आ रहे हैं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया के खिलाफ शिकायत को हथियार बनाते हुए आज ट्वीट किया और कहा कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज पीएम निवास जाकर सरेंडर करेंगे.

आम आदमी पार्टी के खिलाफ चल रही कार्रवाई के खिलाफ सीएम केजरीवाल ने आप विधायकों को अपने घर बैठक के लिए बुलाया जिसमें हिस्सा लेने कपिल मिश्रा, गोपाल राय, सतेंद्र जैन और पार्टी के कई विधायक केजरीवाल के घर पहुंचे. पार्टी का कहना है कि पीएमओ के इशारे पर फर्जी मामलों में पुलिस द्वारा विधायकों को परेशान किया जा रहा है.

सिसोदिया ने दो और ट्वीट किए जिसमें कहा कि आज मैं गाजीपुर मंडी में सरप्राइज़ इंस्पेक्शन के लिए गया तो वहां अवैध कारोबार चला रहे कुछ लोगों ने मेरे खिलाफ धमकी देने की शिकायत करा दी.

गौरतलब है कि संगम विहार क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक दिनेश मोहनिया को दिल्ली पुलिस ने छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न के आरोप में शनिवार को नाटकीय अंदाज में गिरफ्तार किया है. इसको लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिल्ली में ‘आपातकाल’ घोषित करने का आरोप लगाया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment