आप विधायक मोहनिया की जमानज याचिका खारिज, सोमवार तक तिहाड़ भेजे गए

Last Updated 25 Jun 2016 07:07:57 PM IST

छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार आप विधायक दिनेश मोहनिया की जमानत याचिका खारिज करते हुए दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें सोमवार तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया.


आप विधायक दिनेश मोहनिया
ड्यूटी मजिस्ट्रेट अंजनी महाजन ने विधायक की जमानत याचिका खारिज कर दी, जिसमें दावा किया गया है कि शनिवार को की गई उनकी गिरफ्तारी सिर्फ उन्हें अपमानित करने के लिए है.
    
मजिस्ट्रेट ने कहा, ‘‘काफी सोच विचार के बाद मैं जमानत याचिका खारिज कर रहा हूं. आरोपी (मोहनिया) को 27 जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा जाता है.’’
    
इससे पहले अदालत में मोहनिया को पेश करते हुए पुलिस ने कहा कि उसे आरोपी को हिरासत में रख कर पूछताछ किए जाने की जरूरत नहीं है. 
    
महिलाओं के एक समूह से कथित बदसलूकी करने को लेकर विधायक के खिलाफ 23 जून को एक मामला दर्ज किया गया था. ये महिलाएं अपने इलाके में जल संकट के बारे में उनके पास शिकायत करने गई थी. दक्षिण दिल्ली के नेब सराय पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी. 
 
 
खान हत्या कांड से ध्यान भटकाने का प्रयास है मोहनिया की गिरफ्तारी: आप
 
आम आदमी पार्टी विधायक दिनेश मोहनिया को फर्जी आरोपों में गिरफ्तार किए जाने का आरोप लगाते हुए पार्टी ने कहा कि एनडीएमसी के संपदा अधिकारी एमएम खान की हत्या के मामले से ध्यान भटकाने और उपराज्यपाल नजीब जंग और सांसद महेश गिरि को बचाने के लिए केन्द्र और भाजपा का ‘‘दबाव बनाने का तरीका’’ है.
    
पार्टी ने दावा किया खान हत्या मामले की जांच कर रहे जामिया नगर के एसएचओ मंगेश त्यागी का नौ जून को तबादला कर दिया गया और क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त को भी हटा दिया गया.
    
केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली विधानसभा द्वारा पारित 14 विधेयकों को यह कहते हुए वापस लौटा दिया है कि विधेयकों को पारित करते हुए आप सरकार ने उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया है.
    
आप नेता आशुतोष ने नई दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, ‘‘यदि आप पिछले कुछ दिनों के घटनाक्रम को देखें. 14 विधेयक (दिल्ली विधानसभा द्वारा पारित) वापस लौटा (केन्द्र द्वारा) दिए गए हैं. मोहनिया को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया. खान हत्या मामले की जांच कर रहे एसएचओ का तबादला कर दिया गया.’’
    
उन्होंने कहा, ‘‘यह सब बातें सिर्फ एक ही ओर संकेत करती हैं, और वह है मामले को आगे बढ़ा रही आप पर दबाव बनाना, तथा उपराज्यपाल नजीब जंग, भाजपा सांसद महेश गिरि और एनडीएमसी के उपाध्यक्ष करण तंवर को बचाना.’’
    
आप ने एक चिट्ठी भी दिखायी, और दावा किया कि वह पत्र खान की बड़ी बेटी इकरा ने लिखा है और त्यागी को वापस लाने की मांग की है.
    
आप की दिल्ली शाखा के समन्वयक दिलीप पांडेय ने रामजान से पहले पुलिस अधिकारी के तबादले को ‘‘असमान्य’’ बताते हुए कहा कि क्षेत्र के बारे में जानकारी होने के कारण ऐसे वक्त में पुलिसकर्मियों का तबादला नहीं किया जाता है.
    
उन्होंने दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने इसे सामान्य तबादला बताया है क्योंकि त्यागी के साथ उसी सूची में 53 अन्य निरीक्षकों का भी तबादला किया गया है.
    
खान की हत्या के मामले में आप जंग, तंवर और गिरि की गिरफ्तारी की मांग कर रही है. पार्टी ने दावा किया है कि तंवर और गिरि ने हत्या कांड के मुख्य आरोपी होटल मालिक रमेश कक्कड़ के पक्ष में जंग को पत्र लिखा था.
    
हालांकि गिरि ने ऐसा कोई भी पत्र लिखने से इनकार किया है.
 
आम आदमी पार्टी के विधायक दिनेश मोहनिया की गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिल्ली में ‘आपातकाल’ घोषित करने का आरोप लगाया.
 
विधायक मोहनिया की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘‘मोदी ने दिल्ली में आपातकाल घोषित कर दिया. दिल्ली की जनता ने जिनको चुना उनकी गिरफ्तारी की जा रही है, छापा मारा जा रहा है, आतंकित किया जा रहा है, फर्जी मामले दर्ज किए जा रहे हैं.’’
 
फरवरी, 2015 में दिल्ली में आप सरकार बनने के बाद से दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए मोहनिया आठवें आप विधायक हैं.
 
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment