पीसीआर वैन में महिला ने बच्चे को जन्म दिया

Last Updated 30 May 2016 05:44:45 AM IST

दिल्ली पुलिस की पीसीआर वैन में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया.


पीसीआर वैन में महिला ने बच्चे को जन्म दिया (फाइल फोटो)

बताया जाता है कि पीड़ित गर्भवती महिला अपने परिवार के साथ ट्रेन से हरियाणा जा रही थी. इस दौरान उसे प्रसव पीड़ा हुई और मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. जिसके बाद में जब पीसीआर कर्मी महिला को अस्पताल ले जा रहे थे. इस दौरान उसने बच्चे को जन्म दिया. फिलहाल पीसीआर कर्मिंयों ने जच्चा बच्चा दोनों को बाड़ा हिंदुराव अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं.

पुलिस के अनुसार भिंड निवासी वीरेंद्र कुमार सोनीपत के पास समालखां में एक दुकान में काम करता है. उसका कहना है कि शनिवार को वह अपनी गर्भवती पत्नी आरती, पिता कांशीराम तथा मां के साथ दादर एक्सप्रेस से सोनीपत जा रहा था. इस दौरान जब ट्रेन फरीदाबाद पहुंची थी तब अचानक आरती को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. उसने इस बात की जानकारी कोच के टीटी को दी लेकिन जब तक कोच टीटी मामले की जानकारी संबंधित प्रशासन को दे पाता, इस बीच सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन आ गया.

हालांकि इसके बाद कोच टीटी ने मामले की जानकारी स्टेशन मास्टर को दी और उन्होंने मामले से पीसीआर को अवगत कराया गया. वीरेन्द्र ने बताया कि स्टेशन पर मौजूद पीसीआर कर्मी संजीव और कांस्टेबल संजय ने स्ट्रेचर पर उसकी पत्नी को लादकर अस्पताल की तरफ ले जा रहे थे इस बीच महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुई और महिला ने पीसीआर वैन में ही बच्चे को जन्म दे दिया.

घटना के बाद पीसीआर कर्मिंयों ने तुरंत जच्चा-बच्चा को बाड़ा हिंदुराव अस्पताल में भर्ती कराया. जहां दोनों का इलाज शुरू कर दिया गया. फिलहाल दोनों को सामान्य वार्ड में भेज दिया गया है.

पुलिस के अनुसार पीड़ित महिला को वैन में रखने, बच्चा होने और अस्पताल पहुंचाने तक पूरे अभियान में पुलिसकर्मिंयों ने मात्र पच्चीस मिनट का वक्त मिला. वरिष्ठ अधिकारियों ने पीसीआर कर्मियों की डय़ूटी की तारीफ करते हुए सम्मानित किए जाने का निर्णय लिया है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment