सोनिया गांधी नाबालिग बलात्कार पीड़िता से मिली

Last Updated 26 May 2016 05:54:53 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एम्स में 13 साल की मानसिक रूप से कमजोर लड़की से मुलाकात की जिसका यहां उपचार चल रहा है. उसे पिछले हफ्ते भयावह तरीके से बलात्कार के बाद एक रेल पटरी के पास फेंक दिया गया था.


सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

सूत्रों के अनुसार सोनिया गुरुवार को दोपहर अस्पताल पहुंची और पीड़िता से मिलीं. बाद में भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष तथा दिल्ली कांग्रेस के महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह भी लड़की से मिलने गयीं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुबह पीड़िता से मुलाकात की और इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिये जाने के मुद्दे को उठाया.
   
केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने इस बारे में चर्चा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने का समय मांगा है कि मौजूदा व्यवस्था में एक साथ काम करके इस तरह की घटनाओं को कैसे रोका जा सकता है. मुख्यमंत्री ने लड़की के परिवार को हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया.

दक्षिण दिल्ली के पुल प्रहलादपुर इलाके में लड़की के पड़ोस में रहने वाले एक किशोर ने कथित तौर पर उसके साथ दुष्कर्म किया और एक रेल पटरी के पास उसे फेंक दिया. अनाथ लड़की को एम्स में भर्ती कराया गया और उसकी हालत स्थिर बताई जाती है.

लड़की पुल प्रहलादपुर के पास एक गांव में अपनी मामी के साथ रहती थी. वह 17 मई को लापता हो गयी थी. उसे खोजा गया लेकिन उसका पता नहीं चला.



गत 18 मई को तड़के स्थानीय लोगों ने लड़की को रेल पटरी के पास बेहोशी की हालत में पड़े देखा और शोर मचाया.

पुलिस ने कल आरोपी को पकड़ लिया और उसकी उम्र पता लगाने के प्रयास चल रहे हैं.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कल लड़की से मुलाकात की थी.

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment