सीएम आवास के पास भाजपा का प्रदर्शन

Last Updated 25 May 2016 06:10:42 AM IST

राजधानी में बिजली-पानी की किल्लत के विरोध में मंगलवार को प्रदेश भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आवास पर मटका फोड़ प्रदर्शन किया.


बिजली व पानी के मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री आवास पर मटका लेकर प्रदर्शन करतीं भाजपा की महिला कार्यकर्ता.

प्रदर्शनकारियों ने बिजली व पेयजल संकट के लिए केजरीवाल सरकार को जिम्मेदार ठहराया. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने सवाल उठाया कि जब हरियाणा दिल्ली के हिस्से का पूरा पानी दे रहा है, तो राजधानी में पेयजल संकट समझ से परे की बात है. कमोवेश यही स्थिति बिजली की है.

केंद्र दिल्ली सरकार को पर्याप्त बिजली दे रहा है. इसके बावजूद संकट क्यों. प्रदर्शनकारियों में विधानसभा में नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता, विधायक जगदीश प्रधान, ओपी शर्मा, पूर्व मेयर डॉ अन्नपूर्णा मिश्रा समेत सभी जिलाध्यक्ष भी शामिल थे.

प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री आवास पर जाना चाहते थे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने बैरिकेट लगाकर प्रदर्शनकारियों को काफी पहले ही रोक दिया. पुलिस के साथ नोंक-झोंक के बाद पार्टी नेताओं ने वहीं प्रदर्शनकारियों को संबोधित किया. पार्टी नेताओं ने इस संकट को कृत्रिम बताते हुए इसके लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया. भाजपा नेताओं ने कहा कि सरकार की तैयारियों की खामी की वजह से यह संकट पैदा हुआ है.

आमतौर पर सरकार गर्मियां शुरू होने से पहले बिजली और पानी का समर एक्शन प्लान तैयार करती है, लेकिन केजरीवाल सरकार शुरू से ही बिजली-पानी को लेकर गंभीर नहीं थी, जिसकी वजह से संकट गहरा गया है. उन्होंने कहा कि सरकार लगातार घोषणा कर रही है, लेकिन तैयारियों के नाम पर सरकार के पल्ले कुछ भी नहीं है. यह साफ-साफ दिखने लगा है. 

उन्होंने कहा कि सरकार ने कहा कि अघोषित कटौती पर बिजली कंपनियों पर जुर्माना किया जायेगा, लेकिन अब सरकार के मंत्री चुप्पी साध गये है. प्रदर्शनकारियों में मुख्य रूप से प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, आशीष सूद, प्रवीण शंकर कपूर, अभय वर्मा, कुलजीत चहल पूर्व विधायक मोतीलाल सोढ़ी समेत चांदनी चौक के जिलाध्यक्ष सुमन कुमार गुप्ता, राजकुमार बल्लन समेत दूसरे पदाधिकारी भी थे.

सहारा न्यूज ब्यूरो.


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment