डीयू मोदी के रिकार्ड इसलिए नहीं दे रहा क्योंकि वह वहां कभी पढ़े ही नहीं : केजरीवाल

Last Updated 04 May 2016 08:47:38 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता के मामले पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय नरेन्द्र मोदी के रिकार्ड दिखाने में इसलिए आनाकानी कर रहा है क्योंकि वह कभी वहां से पढ़े ही नहीं.


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

उन्होंने इस संदर्भ में आईआईटी खडगपुर से आरटीआई के जवाब में मिली अपनी इंजीनियरिंग की डिग्री दिखाते हुए कहा, \'\'मेरे पास वहां की डिग्री है\'\' इसलिए अधिकारियों ने तत्काल दे दी.

उन्होंने ट्वीट कर आरोप लगाया कि कुछ अखबारों में छपी मोदी की डिग्री की तस्वीरें झूठी हैं. डीयू ने प्रधानमंत्री की डिग्री के रिकार्ड दिखाने से मना कर दिया क्यो? मेरी सूचना के अनुसार वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक नहीं हैं.

मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, \'\'उनके दाखिले, उनकी डिग्री, उनकी अंकतालिका और दीक्षांत समारोह के बारे में डीयू के पास कोई रिकार्ड नहीं है.\'\'

इससे एक सप्ताह पहले केन्द्रीय सूचना आयोग ने दिल्ली विश्वविद्यालय और गुजरात विश्वविद्यालय से कहा था कि वह मोदी की डिग्रियां खोजें और इस बारे में जानकारी दें.

इस मामले पर आम आदमी पार्टी मोदी को लगातार निशाना बना रही है. केजरीवाल ने सूचना आयुक्त श्रीधर आचार्युलू को पत्र लिखकर मोदी की शैक्षणिक योग्यता का खुलासा करने का आदेश देने की मांग की थी.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment