केजरीवाल को तानाशाह बताकर इलियास आजमी ने छोड़ा AAP का साथ

Last Updated 03 May 2016 09:57:06 AM IST

आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य और पूर्व सांसद इलियास आजमी ने पार्टी नेतृत्व के फैसले पर गंभीर सवाल उठाए. इसके साथ ही उन्होंने ‘आप’ से इस्तीफा भी दे दिया.


इलियास आजमी ने छोड़ा AAP का साथ (फाइल फोटो)

सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान इलियास ने कहा कि ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल तानाशाह हो गए हैं. पार्टी में एक व्यक्तिवाद हावी हो गया है. किसी भी दूसरे सदस्य को अपने विचार रखने की आजादी नहीं है.

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार में पिछड़ों और मुसलमानों को कोई विशेष पद नहीं मिले हैं. अब अरविंद केजरीवाल ने सरकार में अहम ओहदे पर अपनी बिरादरी के लोगों को बैठा दिया है. वो पार्टी में भाई-भतीजावाद फैला रहे हैं.

इलियास आजमी को ‘आप’ नेतृत्व ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भी जगह नहीं दी है. इससे वे काफी नाराज चल रहे थे. पार्टी में मुस्लिम समुदाय की बातें रखीं, तो इस पर सही ढंग से विचार नहीं किया गया.

उन्होंने कहा कि सरकार बनाने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कुछ लोगों ने घेर लिया है. नेतृत्व में चंद लोग ही फैसला लेते हैं.

नीतीश और योगेंद्र की तारीफ

इलियास ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ की. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने विधानसभा चुनाव में सही निर्णय लिया है. इससे राज्य का विकास होगा.

इसके अलावा उन्होंने योगेंद्र यादव के प्रयासों को भी जमकर सराहना की है. उन्होंने बताया कि किसानों के हक में स्वराज अभियान बेहतर कार्य कर रहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment