जंतर मंतर पर जुटे दिल्ली-एनसीआर के ट्रांसपोर्टर

Last Updated 02 May 2016 05:16:32 AM IST

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर दिल्ली-एनसीआर के ट्रांसपोर्टरों ने चक्का जाम और भूख हड़ताल शुरू की.


जंतर मंतर पर जुटे दिल्ली-एनसीआर के ट्रांसपोर्टर.

दिल्ली में आवागमन करने वाले ट्रकों से ग्रीन टैक्स वसूलने तथा सड़कों पर नो एंट्री का समय बढ़ाये जाने के विरोध में आल दिल्ली मिनी ट्रक व टैम्पो यूनियन सहित दिल्ली, हरियाणा व उत्तरप्रदेश के लगभग 25 से अधिक ट्रांसपोर्ट संगठनों ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है. ट्रांसपोर्टरों ने मांगे पूरी न होने पर चक्का जाम हड़ताल का ऐलान किया है.

दिल्ली में आवागमन करने वाले वाहनों से सरकार द्वारा ग्रीन टैक्स वसूल किया जाता है, इस टैक्स की वसूली का ट्रांसपोर्टर लगातार विरोध कर रहे हैं लेकिन सरकार ने इस टैक्स की वसूली वापस नहीं ली है.

सरकार की इस मनमानी के खिलाफ दिल्ली व एनसीआर के तमाम ट्रांसपोर्टर रविवार को सड़कों पर उतर आये और जंतर मंतर पर प्रदर्शन करते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरु कर दी.

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए दिल्ली, हरियाणा व उत्तर प्रदेश से आये विभिन्न ट्रांसपोर्ट संगठनों के प्रतिनिधियों ने कहा कि सरकार लगातार ट्रांसपोर्टर का आर्थिक उत्पीड़न कर रही है, दिल्ली आने वाले खाली वाहनों से भी ग्रीन टैक्स की वसूली की जा रही है. 

आल दिल्ली मिनी ट्रक व टैम्पो यूनियन के महासचिव श्रीकृष्ण गौड़ ने कहा कि एनजीटी द्वारा 10 वर्ष से पुराने डीजल वाहनों पर रोक लगाने के बाद सरकार की ओर से ट्रांसपोर्टरों के हितों की रक्षा के लिए एनजीटी के समक्ष कोई विकल्प पेश नहीं किये गये.

उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्टर्स बेरोजगार हो रहे हैं और सरकार उनकी समस्या की ओर ध्यान नहीं दे रही है.

 

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment