महिला को खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले में एसएचओ गिरफ्तार

Last Updated 01 May 2016 06:44:32 AM IST

राजधानी दिल्ली में एक महिला को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में विजय विहार थाने के एसएचओ दिनेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है.


राजधानी दिल्ली में विजय विहार थाने के एसएचओ गिरफ्तार

सब्जी मंडी इलाके में जहरीला पदार्थ खाकर जान देने वाली यह महिला एक सुसाइड नोट और पांच पृष्ठ का शिकायती पत्र छोड़कर गई है, जिसमें उक्त थानाध्यक्ष पर टार्चर करने का संगीन इल्जाम है.

इंस्पेक्टर रैंक के आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ सब्जी मंडी थाने में शुक्रवार को केस दर्ज किया गया था.

नार्थ डिस्ट्रिक के एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया शुक्रवार दोपहर सूचना मिली थी कि तीस हजारी कोर्ट के बाहर एक महिला ने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया है. उसे अरुणा आसफ अली हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

मृतका की पहचान शर्मा कॉलोनी फेस टू बु़द्ध विहार सुलतान पुरी सी ब्लॉक निवासी 25 साल की रेखा उर्फ तानू के तौर पर हुई. सुसाइड से पहले रेखा ने डॉक्टर को जानकारी दी थी कि उसने एक घंटे पहले सलफास खाया था.

उसके पास से हिन्दी में लिखा एक पेज का सुसाइड शिकायती पत्र भी मिला. सुसाइड नोट का मजबून कुछ यूं था-‘मैं रेखा उर्फ तानू एसएचओ दिनेश कुमार की प्रताड़ना से बहुत दुखी हो गई हूं. मैं और मार नहीं खा सकती, ये इंसान नहीं जल्लाद है. इसने सुनीता जी और उसके पति चौहान को मारा. इसका कुछ नहीं बिगड़ा तो मैं इसका क्या बिगाड़ सकती हूं. इसलिये मैं अपनी जान दे रही हूं.

मेरी मौत का जिम्मेदार विजय विहार थाना एसएचओ दिनेश कुमार है. इसको इसके किये की सजा मिलनी चाहिए. मुझे इंसाफ चाहिए, क्या मिलेगा,,,’.  इसके बाद आरोपी एसएचओ को देर शाम जांच में शामिल होने के लिये सब्जी मंडी थाने बुलाया गया. जांच के बाद इंस्पेक्टर में शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment