ऑड ईवन के दूसरे चरण की सफलता का दावा

Last Updated 01 May 2016 06:06:00 AM IST

परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि ऑड ईवन का दूसरा चरण तमाम चुनौतियों के बावजूद पूरी तरह सफल रहा.


परिवहन मंत्री गोपाल राय

उन्होंने कहा कि ऑड ईवन योजना को असफल करने की तमाम कोशिशों के बावजूद दिल्ली के लोगों ने इस योजना को सफल किया. उन्होंने कहा कि इस योजना के दूसरे चरण में 8988 चालान किए गए.

परिवहन मंत्री गोपाल राय ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए ऑड ईवन के दूसरे चरण की सफलता का दावा किया. उन्होंने कहा कि ऑड ईवन योजना का पहला चरण रहा हो या फिर दूसरा चरण रहा हो दोनों ही बार इस योजना को असफल करने की कोशिश की गई लेकिन दिल्ली वालों ने इस योजना में पूरा सहयोग करते हुए इस योजना को असफल करने की सभी कोशिशों को नाकाम किया.

उन्होंने कहा कि इस योजना को दूसरी बार भी सफल करके दिल्लीवासियों ने साबित कर दिया कि दिल्ली के लोगों को दिल्ली के लोगों को दिल्ली की फिक्र है.

उन्होंने कहा कि दिल्लीवासियों ने इस योजना को दूसरी बार सफल कर वि भर में एक संदेश दिया है. उन्होंने कहा कि जब यह योजना शुरू की गई तो योजना का विरोध करने वालों ने कहा कि लोग दूसरी कार खरीदेंगे लेकिन परिवहन विभाग में पंजीकृत वाहनों के आंकड़े बताते हैं कि वाहनों की खरीद में कमी आई है.

उन्होंने बताया कि 1 जनवरी से अब तक दिल्ली में 1.86 लाख नए वाहन पंजीकृत हुए जबकि ऑड ईवन योजना शुरू होने से पहले के चार माह में 2.37 लाख वाहन पंजीकृत हुए थे.

परिवहन मंत्री ने बताया कि ऑड ईवन योजना के दूसरे चरण में कुल 8988 चालान किए गए और 99.6 फीसद चालान में जुर्माने की राशि वसूली गई. यातायात पुलिस ने 3876 चालान किए जबकि परिवहन विभाग ने 5112 चालान किए.

उन्होंने इस योजना के लिए दिल्लीवासियों के साथ-साथ नागरिक सुरक्षा कार्यकर्ताओं का भी आभार जताया. उन्होंने कहा कि नागरिक सुरक्षा कार्यकर्ता इस योजना के हीरो थे.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment