महिला वैज्ञानिक ने की खुदकुशी

Last Updated 29 Apr 2016 06:20:55 AM IST

भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान की एक महिला वैज्ञानिक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.


महिला वैज्ञानिक ने की खुदकुशी

बृहस्पतिवार सुबह उनका शव बंद घर में पंखे से लटका हुआ मिला. मृतका की पहचान डॉ पूजा राय (33) के तौर पर हुई. वह मूलत: बलिया यूपी की रहने वाली थी. छह माह पहले ही इस महिला वैज्ञानिक ने प्रेम विवाह किया था. जांच के दौरान पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी मिला जिसमें उसने अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है.

नोट में लिखा है ‘अब बहुत जी ली जिंदगी मैनें’. हालांकि, अभी तक की पुलिस तफ्तीश में यह बात साफ नहीं हो सकी है कि आखिर किस कारण इस वैज्ञानिक ने मौत को गले लगाया. मामले में इंद्रपुरी थाना पुलिस के साथ एसडीएम भी जांच कर रहे हैं.

दक्षिण पश्चिम जिला के एक पुलिस अधिकारी ने बताया छह माह पहले ही पूजा राय ने सुमित कुमार से शादी की थी. सुमित का सर्जिकल उपकरण का बिजनेस है. वह गुड़गांव में रहते हैं. इन दोनों ने अपने अपने परिवार की रजामंदी मिलने के बाद प्रेम विवाह किया था. शादी के बाद दोनों गुड़गांव में ही रहते थे, लेकिन कभी कभी पूजा जनक विहार, पूसा वाले फ्लैट में भी ठहर जाया करती थी. वह कृषि अनुसंधान संस्थान में वैज्ञानिक थी. बुधवार सुबह वह रोज की तरह काम पर आई लेकिन वापस घर नहीं लौटी.

देर शाम से पूजा फोन भी नहीं उठा रही थी. उसका मोबाइल ऑफिस में ही छूट गया था. वह साइलेंट मोड पर था. उसके घर वाले लगातर उसे फोन मिलाते रहे किंतु फोन नहीं उठा. उसका भाई और परिवार के अन्य लोग आज सुबह उक्त फ्लैट पर पहुंचे तो अंदर से घर बंद मिला. काफी देर तक दरवाजा खटखटाया गया लेकिन कोई जवाब नहीं आया. आखिरकार, 9.20 पर पूजा के भाई ने ही कॉल कर पुलिस को मामले की जानकारी दी.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment