जेएनयू के 10 और छात्रों को हिरासत में लिया

Last Updated 14 Feb 2016 05:41:59 AM IST

जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी के बाद शनिवार को दिल्ली पुलिस ने दस अन्य छात्रों को भी हिरासत में लिया है.


जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार

संसद हमले के दोषी अफजल गुरू को फांसी देने के खिलाफ हुए कार्यक्रम को लेकर मचे बवाल को लेकर जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी के बाद शनिवार को पुलिस ने दस अन्य छात्रों को भी हिरासत में लिया है. उधर जेएनयू छात्र संघ ने सोमवार को हड़ताल करने की घोषणा की है.

पुलिस ने जेएनयू कुलपति से छह छात्रों के बारे में पत्र लिखकर जानकारी मांगी थी. कुलपति को भेजे गये नामों में पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष आशुतोष, छात्र संघ के महासचिव रामा नागा का नाम भी शामिल है. पुलिस शुक्रवार से इन छात्रों को लेकर छापेमारी कर रही थी.

सूत्रों के अनुसार शनिवार को करीब 10 छात्रों को हिरासत में लिया गया है. इनके पूछताछ की जा रही है.  इस दौरान शनिवार को जेएनयू छात्र संघ की सभा हुई. जिसमें वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन और आनंद शर्मा व वामपंथी नेता सीताराम येचुरी ने भी शिरकत की.

कार्यक्रम समाप्त होने के बाद एवीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस नेता आनंद शर्मा का घेराव भी किया. इस दौरान वह गिर पड़े थे.  जेएनयू में शनिवार को भी इस मामले को लेकर सुबह से लेकर देर शाम तक माहौल गरम रहा.

चांसलर प्रो कस्तूरीरंगन भी पहुंचे जेएनयू

जेएनयू में बढ़ते विवाद के मद्देनजर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ के कस्तूरीरंगन शनिवार को कुलपति, शिक्षक, अधिकारियों व कर्मचारियों से मिलने जेएनयू पहुंचे. इस दौरान डॉ कस्तूरीरंगन ने 9 फरवरी को जेएनयू कैम्पस में हुई घटना को लेकर चिंता जताई और इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया. उन्होने इस मामले में कुलपति व उनकी टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई को लेकर उनकी सराहना भी की. उन्होने जेएनयू के सभी विद्यार्थियों, शिक्षको व कर्मचारियों से अपील की कि इस स्थिति में सभी अपना सहयोग करें.

कन्हैया के समर्थन में पहुंचे जेएनयू छात्र हिरासत में, रिहा

जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी के विरोध में छात्र संगठन एसएफआई के कुछ छात्र यहां इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केन्द्र में उर्दू संगीत को लेकर हुए कार्यक्रम के बाहर पहुंच गये. इस दौरान छात्र झंडे, बैनर, पोस्टर आदि लेकर आये थे.

हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि वह यहां आए किसी पाक गायक का विरोध करने आये थे. इस मामले में पुलिस ने इन सात छात्रों को हिरासत में ले लिया. करीब दो घंटे पूछताछ के बाद इन्हें रिहा कर दिया गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment