लोगों को आतंकित करने के लिए पुलिस का हो रहा इस्तेमाल: केजरीवाल

Last Updated 13 Feb 2016 07:33:08 PM IST

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के विवाद को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोगों को आतंकित करने के लिए दिल्ली पुलिस का इस्तेमाल कर रहे हैं.


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

केजरीवाल ने जेएनयू परिसर में 9 फरवरी को आयोजित एक कार्यक्रम को लेकर उठे विवाद के संदर्भ में यह बात कहीं. यह कार्यक्रम संसद हमले के दोषी अफजल गुरू और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के सह संस्थापक मकबूल बट्ट को दी गई फांसी के विरोध में आयोजित किया गया था. इसमें देश विरोधी नारे लगाए गए थे. सरकार ने इस पर सख्त ऐतराज जताते हुए पुलिस से इस मामले की जांच करने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

केजरीवाल ने इस सबंध में की गई पुलिस कार्रवाई पर रोष जताते हुए शनिवार को ट्वीट करते हुए कहा, ‘‘पुलिस का इस्तेमाल करके मोदी जी सबकों आतंकित करना चाहते हैं.’’ इस मामले में कुछ छात्रों के खिलाफ की गई कार्रवाई पर केजरीवाल ने कहा कि देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की बात कहकर निर्दोष छात्रों को निशाना बनाने की कार्रवाई मोदी सरकार को काफी मंहगी पड़ेगी.

उधर दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी ने केजरीवाल के इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि दिल्ली पुलिस कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है वह किसी के खिलाफ कोई दुर्भावना नहीं रखती.

उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि दिल्ली पुलिस किसी के दबाव में आकर कोई काम करती है. पुलिस आयुक्त ने जांच के दौरान पुलिसकर्मियों के महिला छावास में घुसने के आरोपों का भी खंडन किया है और कहा है कि यह आरोप पूरी तरह झूठा, शरारतपूर्ण और दुर्भावना से प्रेरित है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment