वेतन मुद्दे पर एमसीडी कर्मियों का प्रदर्शन जारी

Last Updated 10 Feb 2016 05:15:04 AM IST

नगर निगम के कर्मचारियों के वेतन, पेंशन तथा अन्य मांगों के लिए एमसीडी कर्मचारियों का प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहा.


दिल्ली सरकार में मंत्री कपिल मिश्रा के आवास पर प्रदर्शन करते सफाई कर्मी.

निगम के कर्मचारियों के वेतन, पेंशन तथा अन्य मांगों के लिए किए जा रहे क्रमवार प्रदर्शनों की कड़ी में मंगलवार को ज्वाइंट फ्रंट ऑफ एमसीडी यूनियन द्वारा साउथ जोन एमसीडी कार्यालय ग्रीन पार्क पर हजारों कर्मियों ने  प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री का पुतला फूंका.

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व पूर्व विधायक जय किशन, चरण सिंह कन्डेरा तथा वीर सिंह धींगान ने किया.

जय किशन ने कहा कि 500 नए स्कूल व अस्पताल खोलने का वादा करने वाले केजरीवाल एक साल बीतने के बाद तक एक भी स्कूल या अस्पताल खोलना तो दूर इनके लिए जमीन भी नहीं तलाश पाए हैं.

उन्होंने कहा कि ठेके पर और अस्थाई कर्मियों को स्थाई करने का वादा करने वाले केजरीवाल अस्थाई कर्मचारियों को हटाने की तथा छंटनी करने की धमकी दे रहे हैं. अभी जनवरी माह में अनुबंध आधार पर लगी तीस से भी अधिक नर्सों को हटा दिया गया है जबकि उनका अनुबंध 31 मार्च तक था उन्हें वेतन भी नहीं दिया गया है.

उन्होंने कहा कि 7 फरवरी को माननीय उच्च न्यायालय में कर्मियों के हितों के लिए ज्वाइंट फ्रंट ऑफ एमसीडी यूनियनों की ओर से उनके वकील सुरेन्द्र चौहान कोर्ट में पेश हुए और न्यायापालिका को पूरी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि दूसरी यूनियनों की ओर से कोई पेश नहीं हुआ तथा जो कोई आए उन्हें तथ्यों की पूरी जानकारी नहीं थी.

उन्होंने कहा की माननीय कोर्ट ने दो दिन बाद की तारीख दी है, हम फिर न्यायालय में कर्मियों के हितों के लिए फिर पेश होंगे और न्यायालय के आदेश का पालन करेंगे. ज्वाइन्ट फ्रंट के लीडर राधेश्याम टांक, टोनी सूद, राजकुमार धींगान, चेतन दास चांवरिया, राजेन्द्र भजनी, मोहन पहलवान, राम कुमार बिड़लान आदि उपस्थित थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment